Fastest news from Uttarakhand

टोयोटा किर्लाेस्कर मोटर ने भारत के उत्तर-पूर्व क्षेत्र में अपने ग्रेट 4गुणा4 एक्सपेडिशन की पांचवीं ड्राइव को झंडी दिखाकर रवाना किया

देहरादून। टोयोटा किर्लाेस्कर मोटर (टीकेएम) ने गुवाहाटी में आयोजित ग्रेट 4गुणा4 एक्सपेडिशन बाई टोयोटा को झंडी दिखाकर रवाना करने की घोषणा की। यह भारत के भिन्न क्षेत्रों में आयोजित साहसिक ऑफ-रोडिंग की श्रृंखला में पांचवीं रोमांचक ड्राइव है। अनूठे और बेहद महत्वपूर्ण पूर्वाेत्तर क्षेत्र में यह मनोरम कार्यक्रम एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करता है, जिसने 8 मार्च से 10 मार्च 2024 तक पीआरपी घाटी के सुरम्य परिदृश्य में उत्साही ऑफ-रोडर्स को एकजुट किया और मेघालय क्षेत्र के कुछ सुंदर स्थानों का पता लगाया।

मई 2023 में, टीकेएम ने देश भर के मोटरिंग उत्साहियों के लिए अपनी प्रथम पहल की घोषणा की। इसे चार क्षेत्रों (क्षेत्रीय स्तर – उत्तर, दक्षिण, पूर्व और पश्चिम) में आयोजित किया गया। इससे 4गुणा4 बिरादरी के लोगों में काफी लोकप्रियता और दिलचस्पी पैदा हुई। ये ड्राइव इस तरह डिजाइन किये गये हैं कि देशव्यापी 4गुणा4 एसयूवी समुदाय के साथ जुड़ सकें और आनंददायक अनुभव वाले ड्राइव की पेशकश की जा सके। उल्लेखनीय है कि, ग्रेट 4गुणा4 एक्सपेडिशन बाई टोयोटा के तहत 4गुणा4 उत्साही अपने आउटडोर जीवनशैली अनुभव को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

इस पहल के माध्यम से, टीकेएम प्रतिभागियों को उनके साहस की भावना से जोड़ना और उन्हें नए क्षितिज तलाशने के लिए प्रेरित करना और इस तरह सामूहिक खुशी प्रदान करना चाहता है। एक्सपेडिशन में उल्लेखनीय 4-व्हील ड्राइव वाले एसयूवी का काफिला शामिल है। इनमें आईकोनिक हाईलक्स, लीजेन्ड्री एलसी300, लोकप्रिय फॉर्च्यूनर और हाईराइडर एडब्ल्यूडी (ऑल व्हील ड्राइव) समेत अन्य ब्रांड के एसयूवी के मालिक भी शामिल हैं। इससे साहसिक 4गुणा4 ड्राइव की भावना और उत्साह को गति मिलती है।

आज शुरू हुआ, ग्रेट 4गुणा4 एक्सपेडिशन बाई टोयोटा, भाग लेने वाले 4गुणा4 प्रशंसकों को पीआरपी वैली (गुवाहाटी) तक ले जाएगा। यह 4गुणा4 एसयूवी की एक प्रभावशाली श्रृंखला के साथ ट्रेल ड्राइव होगा। इसके साथ पूरे रास्ते प्रकृति के लिए साझा प्रशंसा और सम्मान व्यक्त किया जायेगा। इस महान अभियान के एक अभिन्न अंग के रूप में, टीकेएम ने प्राकृतिक बाधाओं वाले कुछ ऑफ-रोड ट्रैक की पहचान की है जो आर्टिक्यूलेशन, साइड इनक्लाइन, रैम्बलर, गहरी खाई, कीचड़ और चट्टानी क्षेत्र जैसे अनूठे अनुभवों की पेशकश करते हैं।

ये ट्रैक असाधारण ड्राइविंग की सुविधा प्रदान करते हैं जो 4गुणा4 वाहनों की उल्लेखनीय क्षमताओं को प्रदर्शित करता है। कहने की जरूरत नहीं है, टोयोटा में ग्राहक सुरक्षा और सुरक्षा सर्वाेच्च प्राथमिकता होने के कारण, आवश्यक सुरक्षा उपायों की उचित रूप से योजना बनाई गई है और उन्हें लागू किया गया है। इसके अलावा प्रतिभागियों को संपूर्ण अनुभवात्मक ड्राइव के दौरान 4गुणा4 विशेषज्ञों द्वारा अच्छी तरह से निर्देशित किया जाएगा। इसके अलावा, निरंतरता के प्रति टोयोटा की प्रतिबद्धता के एक हिस्से के रूप में, कंपनी कार्बन फुटप्रिंट को कम करने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति कर रही है।

ऐसे कार्बन तटस्थ लक्ष्यों के अनुरूप, इस आयोजन में एक पर्यावरण संरक्षण पहल भी शामिल होगी जिसमें प्रत्येक 4गुणा4 प्रतिभागी वृक्षारोपण में सक्रिय रूप से वर्चुअल योगदान देंगे। इसके तहत संकल्प तरु पौधे लगायेगा और उनका रख-रखाव करेगा। प्रतिभागी उन्हें दिये गए क्यूआर कोड को स्कैन करके अपने पौधे की वृद्धि देख सकते हैं। पांचवें ग्रेट 4गुणा4 एक्सपेडिशन बाई टोयोटा में भाग लेते हुए, रोमांचित 4गुणा4 प्रतिभागियों में से एक ने कहा कि एक गौरवान्वित टोयोटा ग्राहक जिसके पास हाईलक्स है और जो 4गुणा4 का प्रशंसक है, के रूप में मैं ग्रेट 4गुणा4 एक्सपेडिशन बाई टोयोटा में भाग लेने के इस महान अवसर के लिए टोयोटा का आभारी हूं।

यह उल्लेखनीय अनुभव प्रदान करने में ब्रांड की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। टोयोटा वर्षों से मेरे परिवार के गतिशीलता अनुभव का एक अभिन्न अंग रहा है, और ब्रांड के प्रति हमारी निष्ठा टोयोटा द्वारा लगातार प्रदान की जाने वाली असाधारण गुणवत्ता, विश्वसनीयता और नवीनता से उत्पन्न होती है। मैं और मेरे परिवार के सदस्य टोयोटा के साथ मज़ेदार और साहसिक ड्राइव करने के लिए उत्सुक हैं, विशेष रूप से गुवाहाटी और मेघालय में प्राकृतिक बाधाओं और चुनौतीपूर्ण इलाकों में नेविगेट करना जो एक रोमांचक ड्राइव अनुभव का वादा करता है।

इसके अलावा, इस रोमांचक यात्रा के अगले दो दिनों के लिए नियोजित अन्य बाहरी मनोरंजक गतिविधियों में शामिल होने, स्थानीय संगीत और संस्कृति, देशी व्यंजन, प्रकृति की सैर, वृक्षारोपण यात्रा आदि का अनुभव करने की उम्मीद है। इसके अलावा, इसके जरिये हम साथी 4गुणा4 समुदाय के लोगों और टोयोटा के ग्रेट 4गुणा4 एक्सपेडिशन में भाग ले रहे हैं। हम परिवार और 4गुणा4 मित्रों के साथ स्थायी यादें बनाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। यह टोयोटा के साथ एक अविस्मरणीय साहसिक कार्य के कारण है!

टोयोटा किर्लाेस्कर मोटर के सेल्स-सर्विस-यूज्ड कार बिजनेस के वाइस प्रेसिडेट सबरी मनोहर ने ग्रेट 4गुणा4 एक्सपीडिशन बाई टोयोटा के फ्लैग-ऑफ क्षण को चिन्हित करते हुए कहा कि टोयोटा का ग्रेट 4गुणा4 एक्सपेडिशन बाई टोयोटा एक ऐसा अनुभव है जो सौहार्दपूर्ण, साहसिक ड्राइव और शानदार आउटडोर मनोरंजन प्रदान करता है। यह अनूठी पहल अधिक लोगों को ऑफ-रोड अनुभव, 4गुणा4 ड्राइविंग के आनंद की प्रशंसा करने के लिए प्रेरित करती रहेगी। पूर्वाेत्तर क्षेत्र टोयोटा के लिए अनूठा और अत्यधिक महत्वपूर्ण है। इस 4गुणा4 अनुभवात्मक ड्राइव की पिछली चार श्रृंखलाओं की भारी सफलता के बाद, हमने पांचवें चरण के रूप में पूर्वाेत्तर में ग्रेट 4गुणा4 एक्सपेडिशन बाई टोयोटा शुरू किया है। यह क्रमशः दक्षिण, पश्चिम, उत्तर और पूर्व क्षेत्रों में संपन्न हो चुका है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.