Fastest news from Uttarakhand

कैमिकारा ने लगाई जीत की हैट-ट्रिक : भारत की पहली प्योर केन जूस रम

रम और कासाका मास्टर्स कॉम्पटीशन 2024 में जीते दो स्वर्ण और एक रजत

देहरादून: भारत के पहले प्योर केन जूस रम निर्माता, पिकाडिली डिस्टिलरीज ने एक बार फिर भारतीय रम के लिए एक मील का पत्थर स्थापित करते हुए वैश्विक स्तर पर इतिहास रचा है। हाल ही में आयोजित रम एंड कैसाका मास्टर्स 2024 प्रतियोगिता में, कैमिकारा ने दो स्वर्ण और एक रजत के साथ एग्रीकोल एज्ड रम कैटेगरी में शीर्ष पोजिशन हासिल की है। कैमिकारा 12YO और 8YO ने स्वर्ण पदक जीते और कैमिकारा 3YO ने एक रजत पदक हासिल किया है।

द स्पिरिट्स बिजनेस की अध्यक्षता में यूके के लंदन में आयोजित रम एंड कैसाका मास्टर्स प्रतियोगिता, स्पिरिट उद्योग का एक प्रतिष्ठित कार्यक्रम है। यह प्रतियोगिता अपने कठिन ब्लाइंड टेस्टिंग प्रारूप के कारण महत्वपूर्ण स्थान रखती है। यह प्रक्रिया प्रत्येक प्रविष्टि का निष्पक्ष मूल्यांकन सुनिश्चित करती है। यहां अरोमा, फ्लेवर, कॉम्पलेक्सिटी और बैलेंस जैसे मानदंड के आधार मूल्यांकन किया जाता है। ये मानदंड उन खास गुणों को दर्शाते हैं जो असाधारण रम और कसाका को परिभाषित करते हैं।

इस उपलब्धि के बारे में बात करते हुए डिस्टिलरीज के संस्थापक, सिद्धार्थ शर्मा ने कहा, कि हम इस मानसिकता को तोड़ना चाहते हैं कि रम एक सस्ता ड्रिंक है। इसलिए हमने भारत की पहली प्योर केन जूस वाली रम का उत्पादन किया है, जो फ्रेश केन जूस से बनी एग्रीकोल स्टाइल है। इसका स्वाद हमारे मौसम, मिट्टी और गन्ने की याद दिलाता है। यह रम हमारी जमीन और समय का एक प्रमाण है, जो किसी भी वैश्विक उत्पाद से बिल्कुल जुदा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.