हमारे बारे में

देवपथ एक परिचय

अभिप्रेरणा प्रकाशन समूह के अन्तर्गत 13 जून 2005 को देवपथ साप्ताहिक का प्रकाशन देहरादून (उत्तराखण्ड) से प्रारम्भ हुआ। इसी कडी में 7 अप्रैल 2008 को ‘देवपथ’ का सांध्य दैनिक संस्करण का शुभारम्भ उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून से हुआ।

इसी का एक अन्य संस्करण साप्ताहिक के रूप में मई 2012 से नई टिहरी से शुरू किया गया। तीनाें संस्करण राज्य व केन्द्र सरकार से सरकारी विज्ञापनाें हेतु स्वीकृत समाचार पत्र है, जो आज तक नियमित रूप से प्रकाशित हो रहे है। हमने अपने उद्देश्याें का उद्घाटन करते हुए पुरातन व आधुनिक विचारों का संगम ‘देवपथ’ को बताया था।

उत्तराखण्ड के धार्मिक, सांस्कृतिक, सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक व शैक्षणिक घटनाक्रम को जनमानस तक पहुंचाने व उनमें हो रहे परिवर्तन पर पैनी ऩज़र रखने का वायदा किया था, साथ ही साहित्यिक गतिविधियों को प्रमुख स्थान देकर साहित्यिक शून्यता भरने का भी वायदा किया था।

हम इस पर कितना खरे उतरे यह तो पाठक ही बता सकते हैं। वर्तमान में सोशल व इलैक्ट्रोनिक मीडिया के महत्त्व को देखते हुए न्यूज पोर्टल की आवश्यकता अनुभव हुई।

इसी पूर्ति हेतु ‘देवपथ’ न्यूज पोर्टल www.Devpath.in का प्रारम्भ किया गया है जिसमें, इंडिया, राज्य, क्राइम, उत्तराखण्ड, साहित्य, मनोरंजन व खेल/आर्थिक को सम्मिलित किया गया है। हमारा प्रयास रहेगा कि हमारे समस्त प्रकाशनाें की जानकारी इसमें समाहित हो तथा देवपथ न्यूज पोर्टल एक समग्र न्यूज पोर्टल साबित हो।

रजत शर्मा एवं समस्त देवपथ परिवार