Fastest news from Uttarakhand

Viral News : मेटा का सर्वर अचानक हुआ डाउन, फेसबुक-इंस्टाग्राम अकॉउंट हुए खुद लॉगआउट, लोग हुए परेशान, पढ़िए पूरी खबर!

कई यूजर्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है. दरअसल, फेसबुक और इंस्टाग्राम मंगलवार रात (5 फरवरी 2024) को अचानक डाउन हो गए. यूजर्स के अकाउंट्स अपने आप ही लॉगआउट हो रहे हैं.

नई दिल्ली : मेटा का सर्वर मंगलवार शाम डाउन हो गया। इस दौरान फेसबुक, इंस्टाग्राम और थ्रेड के यूजर्स को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसका असर भारत समेत दुनिया के कई देशों में देखने को मिला। इस दौरान यूजर्स का अकाउंट अपने आप ही लॉगआउट हो गया।

इसके बाद उन्हें लॉगिन करने में समस्या आ रही है। हालांकि व्हाट्सएप पर इसका कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। लॉगिन का प्रयास करने पर लोगों के मेल पर ओटीपी जाने की बात कही जा रही है, लेकिन व्यक्तिगत डीटेल का ब्योरा भी गलत दिखा रहा है।

डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, परेशानी रात साढ़े आठ बजे के बाद शुरू हुई, जो अब तक जारी है। कंपनी की ओर से अब तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है। हालांकि, कुछ आईफोन यूजर्स को यह समस्या नहीं आ रही है।

इससे पहले 2021 में भी ऐसा ही हुआ था जब मेटा की सभी सेवाएं फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर एक साथ डाउन हुए थे।

कई यूजर्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है. दरअसल, फेसबुक और इंस्टाग्राम मंगलवार रात (5 फरवरी 2024) को अचानक डाउन हो गए. यूजर्स के अकाउंट्स अपने आप ही लॉगआउट हो रहे हैं. कई यूजर्स ने एरर मेसेज दिखने की बात कही है.

लोग अपने खाते लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं. कई यूजर्स लगातार परेशान हो रहे हैं. इसे लेकर लाखों यूजर्स ने रिपोर्ट की है.

साइबर एक्सपर्ट के मुताबिक, ये D DOS अटैक भी हो सकता है. फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा की तरफ से इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

लोग जमकर ट्वीट कर रहे

फेसबुक और इंस्टाग्राम अपनी समस्या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिख रहे हैं. एक्स पर facebookdown और instagramdown ट्रेंड कर रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.