Fastest news from Uttarakhand

त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए करें बर्फ का इस्तेमाल, निखर जाएगी त्वचा

नई दिल्ली : हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है, वह चाहता है कि त्वचा हमेशा चमकदार और चमकदार दिखे। लेकिन ज्यादातर लोगों को त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। तो आपको पिंपल्स और डार्क सर्कल जैसी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में कई लोग अपनी त्वचा को तरोताजा बनाए रखने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं। लेकिन कुछ लोगों को वो नतीजे नहीं मिलते जो वो चाहते हैं. तो अब हम एक ऐसे घरेलू उपाय के बारे में जानने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को तरोताजा रखेगा और त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा।

अगर आप अपनी त्वचा में निखार लाना चाहते हैं और त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं। वर्तमान समय में हर जगह आइस बाथ का चलन चल रहा है।

बर्फ से चेहरे की मालिश करने के बाद बर्फ से स्नान करना आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। विशेष रूप से, बर्फ स्नान का पालन कई मशहूर हस्तियां भी कर रही हैं। तो अब हम जानेंगे कि फेस आइसिंग कैसे करें और इसे करने के बाद क्या फायदे होते हैं।

फेस आइसिंग कैसे करें?

फेस आइसिंग करते समय आप सीधे अपने चेहरे पर बर्फ लगा सकते हैं या फिर ठंडे पानी से अपना चेहरा धो सकते हैं। इसके अलावा, चेहरे पर आइसिंग करते समय तुलसी, पुदीना या अन्य जड़ी-बूटियों के बर्फ के टुकड़ों का उपयोग किया जा सकता है।

चेहरे के लिए फायदे

आप तरोताजा महसूस करेंगे 

एक मिनट के लिए अपने चेहरे पर बर्फ से मालिश करें, इससे आप तरोताजा महसूस करेंगे और आपकी त्वचा भी तरोताजा हो जाएगी। अगर आप अपनी त्वचा में ताजगी चाहते हैं तो फेस आइसिंग करें।

ब्लड सर्कुलेशन में फायदा

विशेषज्ञों के मुताबिक, नियमित रूप से चेहरे पर बर्फ से मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है. बर्फ से मालिश करने से रक्त प्रवाह सुचारू रहता है और आपके चेहरे पर चमक आती है और आपका चेहरा तरोताजा भी दिखता है।

चेहरे की सूजन को कम करता है 

ज्यादातर लोग जिनके चेहरे पर सूजन या सूजन का अनुभव होता है, उन्हें नियमित रूप से चेहरे पर आइसिंग करनी चाहिए। क्योंकि फेस आइसिंग चेहरे की सूजन को कम करने में मदद करती है। बर्फ आपके चेहरे के अंदर रक्त वाहिकाओं में सूजन को कम करने में मदद करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.