Fastest news from Uttarakhand

चीन के शेन्जेन शहर में हो रही बारिश ने तोड़ा 71 साल का रिकार्ड

शेन्ज़ेन।  चीन में गुआंग्डोंग प्रांत के शेन्ज़ेन शहर में हो रही मूसलाधार बारिश ने 71 साल पुराने रिकार्ड को तोड़ दिया है। नगरपालिका मौसम विज्ञान ब्यूरो ने आज यहां बताया कि शेन्जेन शहर में शाम पांच बजे से शुक्रवार सुबह छह बजे तक औसत वर्षा 202.8 मिमी और अधिकतम संचयी बारिश 469 मिमी तक दर्ज की गई है।

ब्यूरो ने बताया कि शहर में हो रही यह बारिश अत्यधिक तेजी, लंबे समय और मूसलाधार बारिश की विस्तृत श्रृंखला है जिसमें चार बारिश के रिकॉर्ड, दो घंटे, तीन घंटे, छह घंटे और 12 घंटे की अधिकतम बारिश शामिल है। इस बारिश से शेन्जेन में 1952 में हुई बारिश का रिकॉर्ड टूट गया है। ब्यूरो ने शुक्रवार को भी यहां भारी बारिश जारी रहने का अनुमान व्यक्त किया है।

शेन्जेन के बाढ़, सूखा और तूफान नियंत्रण मुख्यालय ने शुक्रवार सुबह एक नोटिस जारी कर शहर भर के प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल और किंडरगार्टन नागरिकों की सुरक्षा और संपत्ति के लिए स्कूलों को आज बंद रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि छह सबवे लाइनों के कुछ हिस्सों में सेवा निलंबित रहेंगी। बारिश से बुरी तरह प्रभावित लुओहू जिले में उद्यम और सार्वजनिक संस्थान और जिले में रहने वाले निवासी भी शुक्रवार को काम बंद रखेंगे। अधिकारियों ने लोगों को पहाड़ों, नदियों, ढलानों और रिटेनिंग दीवारों जैसे खतरनाक क्षेत्रों से दूर रहने के लिए सर्तक किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.