Fastest news from Uttarakhand

बूथ पर अच्छा प्रदर्शन करने वालों को ही मिलेगी अहम जिम्मेदारी : महेंद्र भट्ट

देहरादून। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने गुरुवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भाजपा सरकार और संगठन में अब बूथ पर अच्छा प्रदर्शन करने वालों को ही अहम जिम्मेदारी मिलेगी। पार्टी लोकसभा चुनावों में मिले मतों की बूथवार समीक्षा करेगी और उसके बाद नई नियुक्तियों में बूथ का प्रदर्शन अनिवार्य रूप से देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में मिले मतों की बूथवार समीक्षा के लिए कमेटी गठित की जा रही है।

यह कमेटी हर सीट की समीक्षा करेगी। इस दौरान सांसद, मंत्री, विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, दायित्वधारी और जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष आदि पदाधिकारियों का प्रदर्शन देखा जाएगा। खराब प्रदर्शन करने वाले पदाधिकारियों को चिह्नित कर उनको लेकर आगे निर्णय लिया जाएगा। पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, प्रवक्ता सुरेश जोशी सहित अनेक नेता मौजूद रहे।

हरिद्वार, गढ़वाल में नए प्रत्याशी की वजह से रहा कम अंतर पत्रकारों ने गढ़वाल और हरिद्वार सीट पर कम अंतर पर सवाल पूछे तो भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इन दोनों ही सीटों पर पार्टी की ओर से नए प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतार गए थे। इसलिए जीत का अंतर कुछ कम रहा है। हालांकि उन्होंने कहा कि दोनों ही न निर्वाचित सांसद पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और पांच सालों के दौरान उनका अपने क्षेत्रों में लोगों से बहुत अच्छा संपर्क हो जाएगा।

इससे आने वाले चुनावों में वह दोनों ही सीटों को कई अधिक अंतर से जीतेंगे। 90 फीसदी से ज्यादा वोट वाले बूथ अध्यक्ष सम्मानित होंगे महेंद्र भट्ट ने कहा कि पार्टी समीक्षा के बाद ऐसे सभी बूथ अध्यक्षों को सम्मानित करेगी जहां पर लोकसभा चुनावों में भाजपा को 90 प्रतिशत से अधिक मत मिले हैं। इसके साथ ही ऐसे विधायक भी सम्मानित होंगे जो अपने क्षेत्र में 70 फीसदी से अधिक मत हासिल करने में सफल रहे हैं।

हारी हुई 10 विधानसभा सीटों की समीक्षा होगी महेंद्र भट्ट ने कहा कि लोकसभा चुनावों में पार्टी राज्य की 10 विधानसभा सीटों पर पीछे रही है। उन्होंने कहा कि इन सीटों की भी अलग से समीक्षा की जाएगी। यहां पार्टी का प्रदर्शन सुधारने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे। विदित है कि 2022 के विधानसभा चुनावों में राज्य में भाजपा को 23 सीटों पर हार मिली थी। लेकिन 2024 के लोकसभा चुनावों में पार्टी 10 सीटों पर पीछे रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.