Fastest news from Uttarakhand

चारधाम यात्रा : बदरीनाथ केदारनाथ में पूजा कराने को एडवांस में ऑनलाइन बुकिंग

देहरादून (एजेंसी)। श्री बदरीनाथ केदारनाथ धाम में 6975 श्रद्धालुओं ने 1.20 करोड़ से अधिक की ऑनलाइन पूजाओं की बुकिंग करा ली है। एक सप्ताह से भी कम समय में हुई इस बुकिंग से श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति उत्साहित है। श्री बदरीनाथ केदारनाथ धाम में पूजाओं को लेकर श्रद्धालु पहले ही ऑनलाइन बुकिंग करा कर सुनिश्चित हो जा रहे हैं।

श्री बदरीनाथ केदारनाथ मदिर समिति( बीकेटीसी) की अधिकारिक वेबसाइट https://badrinath-kedarnath.gov.in पर 15 अप्रैल से आज सोमवार 22 अप्रैल दिन तक एक सप्ताह में 6981 श्रद्धालुओं ने ऑनलाईन पूजाओं की बुकिंग कराई। इसमें 4735 श्रद्धालुओं ने श्री बदरीनाथ धाम और 2246 श्रद्धालुओं ने केदारनाथ धाम के लिए ऑनलाइन पूजाओं की बुकिंग कराई।

बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने मंदिर समिति में ई आफिस तथा ऑनलाइन सेवाओं को अपनाने पर जोर दिया। ये जाने पर जोर दिया है। वेबसाइट को अपडेट करते हुए पूजा काउंटरों को आधुनिक बनाया गया है। बीकेटीसी मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों धामों को लेकर ऑनलाइन पूजा बुकिंग से 12003725 की धनराशि मंदिर समिति को प्राप्त हो गई है।

श्री बदरीनाथ धाम के लिए 8258920 और श्री केदारनाथ धाम के लिए 3744805 ऑनलाइन पूजाओं की बुकिंग राशि मिल चुकी है। ऑनलाइन बुकिंग को लेकर श्रद्धालुओं की सभी शंकाओं का निराकरण कराया जा रहा है। उनकी सुविधा को देखते हुए यात्रा शुरू करने से पहले ही ऑनलाइन बुकिंग सुनिश्चित करा कर यात्रा को आरामदायक बनाने की अपील की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.