Fastest news from Uttarakhand

Uttarakhand : लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पांचो सीटों पर खोले अपने पत्ते, हरिद्वार और पौड़ी सीटों पर सस्पेंस हुआ समाप्त

Lok Sabha Election 2024 Uttarakhand Candidate: भाजपा ने अब हरिद्वार, गढ़वाल, टिहरी, नैनीताल और अल्मोड़ा पांचों सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

देहरादून : लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। केंद्रीय नेतृत्व ने उत्तराखंड में आज हरिद्वार और गढ़वाल सीट पर बने सस्पेंस को दूर करते हुए दोनों ही सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने गढ़वाल सीट पर पूर्व सांसद व पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी तो हरिद्वार से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पर दांव लगाया है। वहीं, अभी तक गढ़वाल सीट से पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत और हरिद्वार से पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक सांसद हैं।

बता दें दिल्ली में हुई बीजेपी सीईसी बैठक में हरिद्वार और पौड़ी लोकसभा सीट पर नाम फाइनल कर दिये हैं. हरिद्वार लोकसभा सीट से रमेश पोखरियाल निशंक का टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह त्रिवेंद्र सिंह रावत को टिकट मिला है. वहीं, पौड़ी लोकसभा सीट पर बीजेपी ने पूर्व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को चुनावी मैदान में उतारा है.

त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वे नारायण दत्त तिवारी के बाद समय लंबे समय तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे. साल 2021 में त्रिवेंद्र सिंह रावत को सीएम पद से हटाया गया. उनकी जगह तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का सीएम बनाया गया. त्रिवेंद्र सिंह रावत आरएसएस से आते हैं. उनका संगठन में लंबा अनुभव है. त्रिवेंद्र सिंह की गिनती राज्य के तेज तर्रार नेताओं में होती है.

वहीं, अगर गढ़वाल लोकसभा सीट की बात करें तो यहां से तीरथ सिंह रावत का टिकट काटा गया है. उनकी जगह पूर्व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को चुनावी मैदान में उतारा है.अनिल बलूनी को पीएम मोदी का करीबी माना जाता है. वे पीएम मोदी के चुनावी कैंपेन संभाल चुके हैं. पूर्व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को चुनावी मैदान में उतारा है.

बता दें कि, उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीट है। भाजपा इस बार पांचों सीटों में जीतकर हैट्रिक बनाना चाहती है। वहीं, कांग्रेस ने अभी केवल तीन ही सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.