Fastest news from Uttarakhand

अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बल्ला लेकर मैदान पर उतरी महिला जवान, हुयी चौके-छक्कों की बरसात

चमोली (प्रदीप लखेड़ा): हर वर्ष 8 मार्च को दुनिया भर में अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के रुप में मनाया गया। ये दिन महिलाओं को समर्पित है, आज आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल हर क्षेत्र महिलाओं की उपलब्धियों से भरा हुआ है। इस दिन का मकसद महिलाओं के अधिकारों को लेकर जागरुकता फैलाना भी है ताकि उन्हें उनका हक मिल सके और वह पुरुषों के साथ कदम से कदम मिला कर चल सके।

आज की महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं फिर ऐसे क्रिकेट में भला पीछे क्यों रहें। क्रिकेट केवल पुरुषों के लिए नहीं बल्कि महिलाओं के लिए भी हैं इसी वाक्य को सही साबित करते हुए। अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर स्वीप चमोली द्वारा पुलिस मैदान गोपेश्वर में महिलाओं के लिए मैत्रीपूर्ण क्रिकेट टूनामेंट का आयोजन किया गया।

जिसमें पुलिस/प्रशासन, पी0जी0कॉलेज गोपेश्वर, स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर एवं बी द चेंज यूथ ग्रुप की महिला क्रिकेट टीमों द्वारा प्रतिभाग किया गया। टूनामेंट की शुरूआत का पहला मैच स्पोर्ट्स स्टेडियम गोपेश्वर एवं पी0जी0कॉलेज गोपेश्वर की महिला टीमों के मध्य खेला गया। जिसमें पी0जी0कॉलेज गोपेश्वर की महिला टीम विजेता रही।

टूनामेंट का दूसरा मुकबला पुलिस/प्रशासन एवं बी द चेंज यूथ ग्रुप की महिला टीमों के मध्य खेला गया। जिसमें पुलिस/प्रशासन की टीम विजेता रही। टूनामेंट का फाइनल मुकाबला पुलिस/प्रशासन व पी0जी0कॉलेज गोपेश्वर की महिला टीमों के मध्य खेला गया। जिसमें पुलिस/प्रशासन की महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 125 रन का बनाये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पी0जी0कॉलेज गोपेश्वर की महिला टीम 95 रन ही बना पायी व पुलिस/प्रशासन की टीम विजेता रही। उक्त टूनामेंट आमजन को मतदान हेतु जागरूक करने एवं धर्म, जाति, वर्ग समुदाय अथवा अन्य प्रलोभनों से प्रभावित हुए बिना अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु आयोजित किया गया।

सभी महिला टीमों द्वारा जोश और उत्साह के साथ टूनामेंट में प्रतिभाग किया गया एवं आमजन को अपने मताधिकार का प्रयोग कर एक मजूबत लोकतंत्र का निर्माण करने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर प्राचार्य पी0जी0कॉलेज गोपेश्वर श्री अमित जायसवाल, प्रतिसार निरीक्षक चमोली श्री आनन्द सिंह रावत, जिला क्रीडाधिकारी श्री जयवीर सिंह सहित पुलिस एवं खेल विभाग के अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.