Fastest news from Uttarakhand

विकास लाइफकेयर लिमिटेड ने दुबई स्थित “स्काई 2.0 क्लब” में स्टेक अधिकरण किया

देहरादून। विकास लाइफकेयर लिमिटेड ने मशहूर “स्काई 2.0 क्लब”, दुबई में प्रमुख हिस्सेदारी के अधिग्रहण में अब तक का सबसे बड़ा इन्वेस्टमेंट किया है। यह अधिग्रहण विकास लाइफकेयर लिमिटेड और होल्डिंग कंपनी मेसर्स ब्लू स्काई इवेंट हॉल एफजेड-एलएलसी, दुबई के बीच स्काई 2.0 क्लब बिज़नेस में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी और संबंधित बिज़नेस सेग्मेंट में भविष्य के सभी बिज़नेस वेंचर्स के अधिग्रहण के लिए हस्ताक्षरित एक लगभग 130 मिलियन अमरीकी डालर के इंटरप्राइज वैल्यूएशन की शेयर स्वैप डील है।

अधिग्रहण की प्रक्रिया इसी वित्तीय वर्ष में पूरी कर ली जायेगी. स्काय 2.0 “मिडल ईस्ट और एशिया में सबसे बड़ा नाइट क्लब है”, यह एक शानदार स्टैंडअलोन, ओपन-एयर वेन्यू है जो कि “दुबई डिज़ाइन डिस्ट्रिक्ट” के केंद्र में स्थित है। स्काय 2.0 किसी भी अन्य स्थल से अलग है; एक अनुभव करने योग्य पथप्रदर्शक है जो सचमुच आसमान के नीचे यादगार शाम का वादा करता है, साथ ही वर्ल्ड-क्लास एंटरटेनमेंट, अभूतपूर्व तकनीक और अनुकरणीय सेवा की गारंटी देता है। इनोवेटिव और एक्सपेरिएंटिएल, स्काय 2.0 आयोजन स्थल में मॉडर्न टेक्नोलॉजी का उपयोग करके एक इंटरैक्टिव अनुभव प्रदान करता है।

बेंडेबल स्क्रीन, भव्य प्रकाश डिज़ाइन, और एक जीवंत और मनोरंजक ध्वनि प्रणाली स्फीयर शेप्ड की दीवारों को कवर करती है। रहस्यमय और पूर्णता के लिए डिज़ाइन किया गया, स्काय 2.0 का वास्तुशिल्प चमत्कार दूरदर्शी नाइटलाइफ़ एक्सपर्ट और अंतर्राष्ट्रीय वास्तुकारों के एक सीमलेस फ्यूज़न से उभरता है, जिसके परिणामस्वरूप एक मास्टरपीस बनता है जो इंद्रियों को मंत्रमुग्ध कर देती है। स्काई 2.0 क्लब ने सैकड़ों स्टार-स्टडेड इवेंट्स को होस्ट किया है, जैसे किंग ऑफ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री “शाहरुख खान”, स्वदेशी रैप स्टार “बादशाह”: अंतर्राष्ट्रीय रैप सेंसेशन “लिटिल बेबी”; अमेरिकी रैप किंग “50 सेंट”; मोरक्कन स्टार “फ़्रेंच मोंटाना” तथा और भी अनेक लोग इस फेहरिस्त में शामिल हैं।

स्काय 2.0 ने 2023 के दौरान व्यवसाय से लगभग 22.10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का ग्रॉस रेवेन्यू प्राप्त किया, जिसमें लगभग 38.80 प्रतिशत नेट प्रॉफिट मार्जिन और पिछले वर्ष की तुलना में रेवेन्यू में लगभग 36 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की गई। ग्लोबल लेवल पर नाइट क्लब का कारोबार 8.07 प्रतिशत की सीएजीआर में तेजी के साथ लगभग 31.46 बिलियन अमेरिकी डॉलर का है, जबकि एक तरफ विकास लाइफकेयर लिमिटेड (वीएलएल) का घरेलू स्थान, भारत, जहां 25 साल से कम उम्र की 25 प्रतिशत आबादी है, यहां भारतीय लोगों की डिस्पोजेबल इनकम में वृद्धि हो रही है, यह हद से अधिक 17.4 प्रतिशत की दर से बढ़ रही हैं, और मॉडर्न कल्चरल आदर्श की ओर शिफ्ट, एक विशाल, वर्जिन और विशिष्ट बाज़ार प्रदान करता है, जो क्लबिंग व्यवसायों से उत्पन्न ग्लोबल रेवेन्यू द्वारा लगाए गए आंकड़ों में केवल एक बिंदु है।

विकास लाइफकेयर लिमिटेड (वीएलएल) एक आईएसओ 9001:2015 सर्टिफाइड कंपनी है, जो प्लास्टिक, सिंथेटिक और नेचुरल रबर के लिए पॉलिमर, रबर कंपाउंड और एडिटिव्स के व्यापार और निर्माण में लगी हुई है। कंपनी परंपरागत रूप से अनेक बिज़नेस सेग्मेंट्स में लगी हुई है, जैसे पॉलिमर और रबर कमोडिटी (थोक खपत) कंपाउंड और मास्टर बैच (ईवीए, पीवीसी, पीपी, पीई आदि जैसे इंडस्ट्रीयल और पोस्ट कंज्यूमर वेस्ट मैटेरियल से अप-साइकिल कंपाउंड का निर्माण),भारत सरकार की ओर से एनवायरनमेंट प्रोटेक्शन पहल और सैकड़ों-हजारों टन प्लास्टिक प्रोडक्ट्स और पैकेजिंग मटेरियल का उपभोग करने वाले समूहों के लिए अनिवार्य ईपीआर दायित्वों को पूरा करने में मदद कर रही है।

विकास लाइफकेयर लिमिटेड (वीएलएल) ओएनजीसी (ऑयल और नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड) पेट्रो एडिशन लिमिटेड का एक डेल-क्रेडेरे एजेंट भी है, जो एक पब्लिक सेक्टर का उपक्रम है जो विभिन्न प्रकार के बेस पॉलिमर और कमोडिटी प्लास्टिक कच्चे माल का उत्पादन करता है। वीएलएल की सहायक कंपनी मेसर्स जेनेसिस गैस सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड लिमिटेड डोमेस्टिक और कमर्शियल कंज्यूमर के लिए सभी प्रमुख गैस डिस्ट्रिब्यूशन कंपनीज़ को आपूर्ति किए जाने वाले स्मार्ट गैस मीटर के व्यवसाय में लगी हुई है। जेनेसिस स्मार्ट गैस और वॉटर मीटरिंग में अग्रणी है और भारत में घरेलू गैस मीटरिंग व्यवसाय में लगभग 20 प्रतिशत हिस्सेदारी रखता है।

एक लॉन्ग टर्म बिज़नेस स्ट्रेटिजि के रूप में, कंपनी ने हाल ही में कच्चे माल (बी2बी व्यवसायों) से अलग अपने व्यावसायिक हितों में विविधता लाई है और एफएमसीजी, एग्रो और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोडक्ट्स सहित कई उपभोक्ता उत्पादों के साथ बी2सी सेगमेंट में प्रवेश किया है; साथ ही अधिग्रहण, जॉइंट वेंचर और टाई-अप के माध्यम से जटिल योजनाबद्ध और चयनित उत्पाद पोर्टफोलियो के साथ आक्रामक व्यवसाय वृद्धि का मार्ग प्रशस्त किया है। व्यवसाय वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए कंपनी बहुत खुले विचारों वाली है और पर्यटन, आतिथ्य और मनोरंजन सहित विभिन्न औद्योगिक और सेवा व्यवसाय बाजारों की आक्रामक रूप से खोज कर रही है।विकास लाइफकेयर लिमिटेड (वीएलएल) का इरादा इन क्षेत्रों में कारोबार स्थापित करने/अधिग्रहण करने का है, जिससे देश और विदेश में अपनी पहुंच का विस्तार किया जा सके। कंपनी की सिक्युरटीज़ दोनों स्टॉक एक्सचेंजेस, बीएसई (स्क्रिप कोड: 542655) और एनएसई (सिंबल: विकासलाइफ) पर सूचीबद्ध हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.