Fastest news from Uttarakhand

मेसी ने फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार बरकरार रखा

लंदन। अर्जेंटीना के सुपरस्टार लियोनेल मेसी ने बैलन डी’ओर पुरस्कार जीतने के दो महीने बाद फीफा के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार बरकरार रखा। 36 वर्षीय खिलाड़ी मेसी लंदन में इस समारोह में मौजूद नहीं थे, जबकि बार्सिलोना में मेसी को प्रशिक्षित करने वाले पेप गार्डियोला पुरुषों के सर्वश्रेष्ठ कोच की ट्रॉफी लेने के लिए मौजूद थे।

स्पैनियार्ड ने मैनचेस्टर सिटी को पिछले सीजऩ में प्रीमियर लीग खिताब, एफए कप और पहली चैंपियंस लीग भी जीताई। पेप गार्डियोला ने कई मैनचेस्टर सिटी खिलाडिय़ों को शानदार प्रदर्शन करने में मदद की। उनके नेतृत्व में एडरसन ने सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष गोलकीपर अवॉर्ड जीता। वहीं, ब्राजील के क्लब टीम के छह साथियों को वर्ष की पुरुष टीम में नामित किया गया था।

इसके अलावा, इंग्लैंड की मैनेजर सरीना विगमैन को महिलाओं के सर्वश्रेष्ठ कोच का ताज पहनाया गया, जबकि स्पेन और बार्सिलोना की मिडफील्डर ऐटाना बोनमती ने महिलाओं के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार अपने नाम किया। मार्टा को उनके उत्कृष्ट करियर उपलब्धियों के लिए फीफा विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

37 वर्षीय ब्राजीलियाई ने छह विश्व कप टूर्नामेंटों में 23 मैचों में 17 गोल किए। उन्हें छह बार दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के रूप में चुना गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.