Fastest news from Uttarakhand

विधानसभा सीटों के कार्यकर्ताओं से संवाद कर दिया जीत का मंत्र

अमित शाह ने उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर पूजा अर्चना की

देहरादून। पार्टी को जीत दिलाने का माद्दा रखने वाले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 28 से 30 अक्तूबर को मध्य प्रदेश के तीन दिन के दौरे पर थे। इस धुआंधार यात्रा के दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ मैराथन बैठकें की। उन्होंने 3 दिन में मध्य प्रदेश के 10 संभागों का दौरा कर सभी 230 विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से संवाद किया।

यात्रा के पहले दिन शाह ने जबलपुर में महाराजा शंकर शाह जी व राजकुमार रघुनाथ शाह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। उसके बाद उन्होंने छिंदवाड़ा जिले के जुन्नारदेव विधानसभा क्षेत्र में चुनाव जनसभा को संबोधित किया। बाद में वे जबलपुर में एक बैठक में शामिल हुए और भोपाल और नर्मदापुरम क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। यात्रा के दूसरे दिन शाह ने भोपाल में राजा भोज को श्रद्धासुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया। इसके बाद उन्होंने सागर, रीवा और शहडोल में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

बाद में उन्होंने उज्जैन में महाकाल मंदिर में दर्शन किया। यात्रा के अंतिम दिन यानी 30 अक्टूबर को शाह ने ग्वालियर में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर जीत का मंत्र दिया। छिंदवाड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि, मध्य-प्रदेश में गांधी परिवार, कमलनाथ परिवार और दिग्विजय बंटाधार परिवार का बोलबाला है-ये तीन परिवार काँग्रेस पार्टी चलाते है और जहां तीन-तिगाड़ा होता है वहां काम बिगड़ जाता है।

कांग्रेस नेता कमल नाथ को आड़े हाथों लेते हुए अमित शाह ने कहा कि, 350 करोड़ का मोजेरबेयर घोटाला, 2400 करोड़ का ऑगस्टा वैस्ट्लैन्ड घोटाला, 600 करोड़- इपको फर्टिलाइज़ेर घोटला, 25 हजार करोड़ – किसान कर्ज माफी का घोटाला, 1178 करोड़ – गेहूं बोनस का घोटाला ये सारे घोटाले कमलनाथ से जुड़े हुए हैं, अब वो फिर से मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।

मोदी सरकार में आदिवासी समाज कल्याण के लिए कांग्रेस द्वारा आवंटित 29,000 करोड़ की राशि को बढ़ा कर 1 लाख 38 हजार करोड़ कर दिया गया है। मध्य प्रदेश को लगभग 7.5 लाख करोड़ सिर्फ डेवलूशन ग्रांट में और 12 लाख करोड़ के विभिन्न प्रोजेक्ट दिए गए हैं।

आदिवासी कल्याण के लिए पहले जल, जंगल और जमीन की बात होती थी, लेकिन मोदी सरकार में इसके साथ-साथ उनकी सुरक्षा, उनके सम्मान और समावेशी विकास हो रहा है। उज्जैन में जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जब से देश आजाद हुआ है तब से कांग्रेस पार्टी राम मंदिर के मुद्दे को लटका, भटका और अटका रही थी, लेकिन 2019 के आम चुनाव में मध्य प्रदेश की जनता ने ढेर सारी सीट जिताकर मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया।

शाह ने कहा कि, ष्आप के सामने 2 ही विकल्प है, एक कांग्रेस जिसने इस प्रदेश को बंटाधार और बीमारू राज्य बना कर छोड़ रखा था। और दूसरी ओर है मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा जिसने, 18 साल में मध्य प्रदेश के कोने-कोने में विकास कर, दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की दी।भाजपा के लिए वोट की अपील करते हुए शाह ने कहा कि, आप किसी को विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री बनने के लिए वोट मत दीजिए, आप लोगों का वोट आने वाले मध्य प्रदेश और भारत का भविष्य तय करने वाला है।उन्होंने अपने अपील में यह भी कहा कि देश को सुरक्षित, समृद्ध और विश्व में नंबर वन बनाने में मोदी जी का साथ देने वाली सरकार बनाइये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.