Fastest news from Uttarakhand

कनाडा में पंजाबी मूल के पिता-पुत्र सिगरेट-शराब का लालच देकर बच्चियों से करते थे शोषण, बनाते थे अश्लील वीडियो

कैलगरी। कनाडा के कैलगरी से पंजाबी मूल के पिता और पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन पर बच्चियों को सिगरेट-शराब का लालच देकर रेप करने और उनकी अश्लील वीडियो बनाने का आरोप है। जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए पिता-पुत्र दक्षिण पश्चिम कैलगरी स्ट्रिप मॉल के मालिक हैं।

दरअसल, यह मामला तब सामने आया जब अप्रैल 2023 में एक 13 साल की बच्ची अचानक कनाडा के कैलगरी में लापता हो गई। पुलिस लडक़ी तक पहुंची तो उसने जांच अधिकारियों को बताया कि वह 24 वर्षीय सुमरित सिंह वालिया के साथ रिश्ते में थी। पुलिस के मुताबिक, लडक़ी ने कहा कि वालिया ने उसे शराब, ड्रग्स और वेप्स दिए थे। वालिया और उनके 56 वर्षीय पिता गुरप्रताप सिंह वालिया हेडन रोड एस.डब्ल्यू के 200 ब्लॉक में हेसबोरो में दो पड़ोसी दुकानों के मालिक हैं और सफलतापूर्वक संचालित करते हैं। इसके बाद पुलिस ने उनके कंप्यूटर जब्त किए तो उसमें कई बच्चियों की अश्लील वीडियो मिली। पुलिस ने बीते दिन उनके स्टोर से बाप बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जांच से पता चला है कि दिसंबर 2022 और इस साल मई के बीच कई किशोर लड़कियों का यौन उत्पीडऩ किया गया था और उन्हें वेप्स, मारिजुआना, सिगरेट और शराब दी गई थी। जितनी भी लड़कियों के नाम सामने आए, सभी की उम्र 16 वर्ष से कम थी।

घर की तलाशी में मिली कोकीन सुमरित और गुरप्रताप वालिया दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया और अधिकारियों ने जांच के सिलसिले में पैनोरमा हिल्स में पैनामाउंट क्लोज एनडब्ल्यू के 100 ब्लॉक में एक घर की तलाशी ली। तलाशी में 975 ग्राम कोकीन मिला जिसकी अनुमानित कीमत 97,500 अमेरिकन डॉलर है। कंप्यूटर से चाइल्ड पोर्नोग्राफी के अलावा दुकान से ड्रग्स और ड्रग पैराफर्नेलिया,प्रतिबंधित तंबाकू, वेप कार्टि्रज जब्त किये गए। गुरप्रताप वालिया पर यौन हमले के चार मामले सामने आए हैं, 22 जून को अब अदालत में उन्हें पेश किया जाएगा। सुमित ने न केवल बच्चियों के साथ यौन उत्पीडऩ किया बल्कि उनकी अश्लील वीडियो बनाकर कंप्यूटर में सेव भी की। फिलहाल संगठन लूना चाइल्ड एंड यूथ एडवोकेसी सेंटर पीडि़तों की मदद कर रहा है। गुरप्रताप वालिया ने भी कई किशोर बच्चियों को अपनी हवस का शिकार बनाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.