Fastest news from Uttarakhand

एमडीडीए का कर्मचारी बताकर लगया 64 हजार का चूना

देहरादून। दून निवासी एक युवक ने दो रुपये का भुगतान करने के चक्कर में 64 हजार रुपये गंवा दिए। साइबर ठग ने खुद को एमडीडीए का कर्मचारी बताकर उन्हें झांसे में लिया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। राजपुर पुलिस के अनुसार, रामकिशोर निवासी कैनाल रोड ने तहरीर दी कि उन्होंने 29 जुलाई को एमडीडीए के टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करने के लिए फोन किया था, लेकिन किसी ने कॉल रिसीव नहीं की।

कुछ देर बाद एक युवक ने उन्हें फोन किया और कहा वो एमडीडीए का कर्मचारी है। उसने बताया कि शिकायत दर्ज करने के लिए दो रुपये का ऑनलाइन भुगतान करना होगा। रामकिशोर ने बताया कि उन्होंने क्रेडिट कॉर्ड से भुगतान करने की कोशिश की लेकिन पेमेंट नहीं हो पाई। इसपर कॉल करने वाले ने उन्हें क्रेडिट कार्ड की फोटो भेजने को कहा।

इसके बाद आरोपी का कहना था कि क्रेडिट कार्ड नहीं चल रहा है। आरोपी के कहने पर रामकिशोर ने अपने डेविट कार्ड का फोटो भी भेज दिया। आरोप है कि इसके बाद उनके डेविड और क्रेडिट दोनों ही कार्डों के जरिए उनके खाते से 64 हजार 43 रुपये कट गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान आरोपी ने उनका फोन हैक कर दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.