Fastest news from Uttarakhand

आज 45 मिनट में पहुंचते हैं गोंडा से देवीपाटन, पहले लगते थे 4 घंटे: सीएम योगी

लखनऊ, 28 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले उन्हे गोंडा से देवीपाटन मंदिर पहुंचने में 4 घंटे लगते थे। वहीं पिछले दिनों नवरात्र के पहले दिन मात्र 45 मिनट में गोंडा से मंदिर पहुंच गये। आप सोचिए कि वह कौन लोग थे, जो सड़क, बिजली, गरीबों के आवास, नाले, गलियों का सारा पैसा हड़प जाते थे। ऐसे माफिया को आज हमने जेल के अंदर बंद करके रखा है। यही माफिया पहले लूटते थे और फिर छाती चौड़ी करके चलते थे, लेकिन आज गले में तख्ती लटका कर जान की भीख मांग रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बलरामपुर में निकाय चुनाव के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए बोल रहे थे।  

50 वर्षों से लंबित सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना को किया पूरा 
सीएम योगी ने कहा कि नये उत्तर प्रदेश में बिना भेदभाव के हर गरीबों को मकान, बिजली कनेक्शन, उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस का कनेक्शन उपलब्ध करवाया जा रहा है। 15 करोड़ लोगों को फ्री में राशन, 10 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत के तहत 500000 प्रति वर्ष स्वास्थ्य बीमा का कवर और नौजवान के लिए रोजगार की व्यवस्था की जा रही है जबकि पहले माफिया नौजवानों को बहलाकर उनके हाथों में तमंचे पकड़वा देते थे। हमने कहा कि नौजवानों के हाथ में तमंचा नहीं टैबलेट होना चाहिये। ऐसे में हमने माफिया को जेल के अंदर किया और नौजवान को दो करोड़ टैबलेट देने का काम डबल इंजन की सरकार कर रही है। सीएम योगी ने कहा कि आज भारत बदल रहा है। यहां इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में बड़े-बड़े कार्य हो रहे हैं। प्रदेश में एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज और बड़े-बड़े  संस्थान बन रहे हैं। इतना ही नहीं 50 वर्षों से लंबित सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना को डबल इंजन की सरकार ने पूरा किया। पहले कोई पूछता ही नहीं था कि बलरामपुर में कभी मेडिकल कॉलेज बनेगा, लेकिन आज वर्ष तक मेडिकल कॉलेज प्रारंभ कर दिया जाएगा। यहां पर हमने मां पाटेश्वरी के नाम पर एक विश्वविद्यालय देने का भी काम किया है। 

आज बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ नहीं हो सकता
सीएम योगी ने कहा कि देवीपाटन कमिश्नरी के बारे में कोई सोचता था कि यहां तीन-तीन मेडिकल कॉलेज बनेंगे। आज बहराइच और गोंडा में इसका  निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है जबकि बलरामपुर में हॉस्पिटल का कार्य पूरा हो गया है। श्रावस्ती में एयरपोर्ट निर्माण कार्य अंतिम चरणों में चल रहा है। बलरामपुर के लोगों को लखनऊ वाया दिल्ली जाना होगा या कहीं और जाना होगा तो उन्हे अब बहराइच में ही एयरपोर्ट की सुविधा मिलेगी। सीएम ने कहा कि हर तबके तक हर घर नल की योजना पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास की यह गति ठहरनी नहीं चाहिये। इसके लिए डबल इंजन के साथ जब ट्रिपल इंजन जुड़ जाएगा तो विकास कार्यों की रफ्तार और तेज हो जाएगी। सीएम ने कहा कि याद करिये वर्ष 2017 के पहले नगरिया क्षेत्रों में कूड़े के ढेर होते थे, शहरों में शोहदों का आतंक होता था। इसकी वजह से बेटी, बहन बाजार और स्कूल नहीं जा पाती थी। उस समय व्यापारियों से रंगदारी वसूली जाती थी। आज कोई रंगदारी वसूली करेगा तो उसको मालूम है कि फिर क्या हो जाएगा। आज कोई व्यापारियों से रंगदारी वसूली नहीं कर सकता है। किसी बहन और बेटी की इज्जत के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकता। आज प्रदेश के शहर स्मार्ट सिटी और सेफ सिटी में बदल रहे हैं। व्यापारियों के लिए व्यापारिक कल्याण बोर्ड की स्थापना की जा रही हैं। उन्हे प्रधानमंत्री स्वामित्व निधि योजना के तहत ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के लिए बने संकट मोचक 
सीएम ने कहा कि प्रदेश में नई-नई नगर पालिकाओं का गठन हो रहा है। आपके यहां दो नगर पंचायत का सीमा विस्तार हुआ है। जय शहीद भी अब नगर पंचायत बन रही है। सीएम ने कहा कि जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है वहीं हमार मिशन है। उन्होंने 9 वर्षों के अंदर देश की पूरी तस्वीर बदल कर रख दी। पहले दुनिया में धारणा थी कि भारत का विकास नहीं होगा, लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की तस्वीर बदली है। आज भारत का नागरिक कहीं जाता है तो उसे दुनिया में सम्मान की निगाहों से देखा जाता है। आज दुनिया के अंदर कहीं संकट होता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संकट मोचक, संकट निवारण के रूप में देखा जाता है। इस अवसर पर मंत्री नितिन अग्रवाल, जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह, विधायक पलटू राम, कैलाश नाथ शुक्ला आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.