Fastest news from Uttarakhand

राजधानी : दून शहर में स्ट्रीट लाइट मरम्मत का काम ठप पर जवाब तलब

देहरादून। वार्डों में स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत का काम ठप करने पर नगर निगम ने ईईएसएल कंपनी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। पथ प्रकाश अनुभाग यह जांच करेगा कि अनुबंध के मुताबिक स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत के लिए कर्मचारी और स्टाफ रखा गया है कि नहीं। नगर निगम ने वार्डों में स्ट्रीट लाइटें लगाने और मरम्मत का काम करने का काम ईईएसएल कंपनी को सौंपा हुआ है। इसने आगे एचआरआईआईपीएल कंपनी के साथ करार किया है।

शुक्रवार को थर्ड पार्टी के कर्मचारियों ने कम वेतन देने का आरोप लगाते हुए नगर निगम, ईईएसएल कंपनी के कार्यालय में प्रदर्शन किया और मरम्मत का काम ठप कर दिया है। निगम के पथ प्रकाश अनुभाग ने नगर निगम कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन करने और वार्ड में काम ठप करने पर ईईएसएल कंपनी को नोटिस जारी कर कहा है

कि शिकायत निस्तारण के लिए जारी फोन नंबर बंद रहने और मरम्मत कार्य नहीं होने से जनता और जनप्रतिनिधि सीएम पोर्टल पर शिकायतें दर्ज कर रहे हैं। इससे निगम की छवि धुमिल हो रही है। उधर वार्डों में मौजूदा कंपनी को एक लाख के करीब लाइटों की मरम्मत कार्य की जिम्मेदारी दी गई है। अनुबंध के मुताबिक दो हजार स्ट्रीट लाइटों पर एक टीम तैनात करनी है। इसमें लाइनमेन और हेल्पर शामिल हैं।

कार्य की मॉनीटरिंग के लिए प्रोजेक्ट मैनेजर रखे जाने हैं। नगर आयुक्त गौरव कुमार ने तैनात स्टाफ और कर्मचारियों को लेकर जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। वहीं ईईएसएल कंपनी प्रबंधन ने की ओर से बताया गया कि उसके स्तर से फील्ड में कार्य कर रहे कर्मचारियों और कार्य की गुणवत्ता के आधार पर भुगतान होगा। वेतन में कटौती उसके स्तर से नहीं की जाती।

Leave A Reply

Your email address will not be published.