Fastest news from Uttarakhand

Crime : चोरी का आरोपी 16 लाख के जेवर के साथ गिरफ्तार

देहरादून। दून में चोरी की तीन वारदातों में शामिल एक शातिर आरोपी को पुलिस ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से करीब 16 लाख रुपये कीमत के जेवरात बरामद हुए। आरोपी कुछ महीने पहले ही चोरी के मामले में जेल से जमानत पर छूटा था। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि 28 अप्रैल को डा. मीता शुक्ला निवासी कालिदास मार्ग ने अपने किराए के घर में चोरी की शिकायत की थी।

आरोप था कि चोर घर से लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवर ले गए। ऐसे ही 30 मई को नितिन शर्मा निवासी चंद्रबनी ने पटेलनगर कोतवाली में चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। इससे पहले नई बस्ती क्लेमेनटाउन में भी एक घर में चोरी हुई थी। पुलिस ने घटना स्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो एक व्यक्ति संदिग्ध पाया गया। तीनों जगहों पर घटना के दिन उसकी मौजूदगी मिली। दूसरे राज्यों से भी संदिग्धों की जानकारी मांगी गई।

आरोपी का हुलिया मुंशीराम निवासी मोहल्ला महजनान बेहट सहारनपुर, उत्तर प्रदेश से मिलता जुलता पाया गया। पूछताछ में पता चला कि मुंशीराम कुछ माह पूर्व जमानत पर जेल से बाहर आया है, और नजीरपुरा रसूलपुर कोतवाली देहात सहारनपुर में रह रहा है। पुलिस ने दबिश देकर शुक्रवार को उसे गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने दून में हुई तीनों घटनाओं में शामिल होने की बात की।

आरोपी नशे का आदी: एसएसपी ने बताया कि आरोप नशे का आदी है। पूर्व में वो सहारनपुर, यमुना नगर, जगादरी, अम्बाला, चण्डीगढ़ आदि जगहों पर चोरी कर चुका है। यमुनानगर में चोरी के मामले में वो जेल भेजा था। इसमें अभियुक्त लगभग 6 माह जेल में रहने के बाद सितंबर 2023 में जमानत पर बाहर आया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.