Fastest news from Uttarakhand

Uttarakhand : वनाग्नि पर चढ़ा विधायक सुमित हृदयेश का पारा, बोले सो रही सरकार

हल्द्वानी (एजेंसी)। उत्तराखंड में कोने-कोने में जंगल धू-धू कर जल रहे हैं। जिससे वन संपदा को भारी नुकसान पहुंच रहा है तो वहीं वन्यजीवों पर भी खतरा मंडरा आ रहा है। वनाग्नि का असर पर्यटन पर भी पड़ने लगा है। कुमाऊं मंडल में भी पहाड़ के जंगलों में जगह-जगह आग लगी हुई है, जो नियंत्रण से बाहर हो रही है। जिस पर हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने नाराजगी जताते हुए सरकार को घेरा है।

हल्द्वानी से कांग्रेस विधायक सुमित हृदयेश ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि पहाड़ों के जंगलों में आग लगी हुई है, लेकिन सराकर सो रही है। उन्होंने ने आरोप लगाते हुए कहा कि वन विभाग की ओर से जारी किया टोल फ्री नंबर 1070 पर तीन बार मिलाया, लेकिन टोल फ्री नंबर बंद आया। इससे जाहिर होता है कि वनाग्नि को लेकर सरकार कितनी संवेदनशील है। उन्होंने आरोप लगाया है सरकार 19 अप्रैल यानी मतदान तक सक्रिय थी, लेकिन अब सरकार नींद में है।

विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि पहाड़ों के जंगलों में लगी आग के चलते पर्यटन पर भी असर देखने को मिल रहा है। ऐसे ही हालात रहे तो मई और जून में हाहाकार मच सकता है। क्योंकि, इस बार बारिश और बर्फबारी कम हुई है। जिसके चलते सूखे जैसे हालात हो गए हैं। जंगलों में लग रही आग से पर्यावरण के साथ ही लोगों को भी भारी नुकसान हो रहा है। बावजूद इसके राज्य सरकार सोई हुई है और वन संपदा लगातार नष्ट हो रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.