Fastest news from Uttarakhand

केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों के आवास तोड़ने का विरोध

देहरादून (एजेंसी)। केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों के आवास और व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को ध्वस्त किए जाने का चार धाम तीर्थ पुरोहित महापंचायत ने भी कड़ा विरोध जताया है। महापंचायत ने जल्द ध्वस्तीकरण की कार्रवाई न रुकने पर चारों धामों में भी विरोध जताने की चेतावनी दी।

केदारनाथ धाम में स्थानीय तीर्थ पुरोहितों के आवासों के सामने गड्ढा किए जाने पर महापंचायत ने विरोध जताया। महापंचायत के अध्यक्ष सुरेश सेमवाल और महासचिव डॉ बृजेश सती ने कहा कि बिना तीर्थ पुरोहितों की सहमति के कपाट बंद के दौरान स्थानीय प्रशासन ने एक तरफा कार्रवाई की।

शासन प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह की कार्यवाही के खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। जल्द तीर्थ पुरोहितों का एक प्रतिनिधिमंडल उच्च अधिकारियों से मिलकर अपनी बात रखेगा। महा पंचायत ने कार्यवाही न रुकने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

कहा कि केदारनाथ धाम में तीर्थ पुरोहितों के आवासो और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के सामने प्रशासन की ओर से गड्ढे किए जाने से आवाजाही बाधित हो गई है। कई भवन भी क्षतिग्रस्त कर दिए गए हैं। यही कार्यवाही आगे भी जारी रही, तो चारों धामों के तीर्थ पुरोहित आंदोलन को बाध्य होंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.