Fastest news from Uttarakhand

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, 27 और 28 अप्रैल को देहरादून में लगेगा IPL फैन पार्क

IPL Fan Park in Dehradun, What is IPL Fan Park 27 और 28 अप्रैल देहरादून में फैन पार्क लगाया जाएगा. फैन पार्क में क्रिकेटप्रेमी निशुल्क आईपीएल के डबल हेडर मुकाबले देख सकेंगे. इसके लिए देहरादून के बन्नू स्कूल में बीसीसीआई की ओर से खास व्यवस्थाएं की जा रही हैं.

देहरादून। आज उत्तरांचल प्रेस क्लब देहरादून में एक प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए बीसीसीआई के ऑपरेशन मैनेजर सुमित मल्लापुरम, सीएयू के सीईओ मोहिल डोभाल और काउंसलर एसके गैरोल ने बताया की बीसीसीआई सभी क्रिकेट फैंस तक आईपीएल को पहुंचाना चाहता है. जिसके लिए देश के 50 अलग-अलग शहरों में वीकेंड्स पर फैन पार्क लगाया जाता है. इस बार टाटा आईपीएल फैंस पार्क में शनिवार और रविवार दिनांक 27 और 28 अप्रैल को देहरादूनवासी ले सकेंगे मैच का लुत्फ।

इस बार फैन पार्क देहरादून के बन्नू स्कूल में लगाया जा रहा है. जिसमें क्रिकेट फैंस बिना किसी शुल्क के लाइव मैच का मजा ले सकेंगे. उन्होंने बताया क्रिकेट फैंस के लिए फैन पार्क में एक लकी ड्रा भी रखा गया है. जिसमें विजेताओं को खिलाड़ियों द्वारा साइन की गई शर्ट गिफ्ट के रूप में दी जाएगी. रेसकोर्स स्थित बन्नू स्कूल में दर्शक सारा धमाल फैन्स करेंगे सीटियां बजाना, चीयर करना, फेस पेंटिंग, शोर मचाना, पागलपंथी (कंजी स्टट)।

सबसे क्रेजी फैन्स क्रिकेट के खेल, खिलाड़ियों, पसंदीदा टीमों पर प्यार लुटाएंगे और भी बहुत कुछ होने वाला है, जब आईपीएल 2024 लेकर आएगा फैन पार्क के फैन्स को। ये फैन पार्क्स 50 शहरों के फैन्स के साथ मिलकर पूरे देश में आईपीएल फीवर पैदा करने के लिए तैयार है। देश में इस समय आईपीएल का खुमार सर चढ़कर बोल रहा है. आईपीएल फैन पार्क के जरिए आईपीएल के चाहने वालों के लिए एक बेहतरीन आयोजन देहरादून में किया जा रहा है.

आईपीएल फैन पार्क में सभी आईपीएल फैन्स एक जगह मिलकर इस खेल का लुत्फ उठा सकते हैं. बीसीसीआई ने खुद इसकी व्यवस्था की है. आईपीएल के 17वें सीजन के रोमांच के बीच बीसीसीआई अपनी घरेलू लीग आईपीएल को देश के सभी शहरों तक पहुंचा रही है. जिसके लिए देश के 50 शहरों में आईपीएल फैन पार्क बनाये गये हैं. आईपीएल में 27 और 28 अप्रैल को डबल हेडर मुकाबले खेले जाने हैं.

जिनमें पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियंस के बीच 3:30 बजे से शुरू होगा. दूसरा मुकाबला लखनऊ सुपरजाइंट्स और राजस्थान के बीच खेला जाएगा. इसके अलावा 28 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और आरसीबी के बीच पहला मुकाबला 3:30 बजे शुरू होगा. दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा.

जायंट स्क्रीन पर हर रोमांचक पल कैप्चर करने के साथ प्रत्येक वेन्यू लाइव एक्शन दिखाएगा ताकि फैन्स को स्टेडियम की तरह मैच देखने का आनंद मिले। आपको जानकर खुशी होगी को फन पार्क में हर जगह एंट्री फ्री है, इसलिए एक भी फैन इस लम्हें को मिस नहीं करने वाला है। और फिर म्युजिक, मर्चेंडाइज, फूड स्टाल, मजेदार पेय और आईपीएल के ऑफिशिल स्पांसर भी कुछ मजेदार एक्टिविटी करेंगे, तो मस्ती और एक्साइटमेंट दोगुना हो जाएगा।

एक साथ इतनी मस्ती होगी, तो फैन्स को फैन पार्क में बैठकर ही लगेगा कि वे स्टेडियम में बैठकर अपनी-अपनी टीमों को चीयर कर रहे हैं। रोमांच और एक्साइटमेंट का तड़का लगाने के लिए फैन पार्क के विजिटर अपनी फेवरीट टीम्, खिलाड़ी या क्रिकेट वो खेल पर सच्चा प्यार लुटाकर यह दिखा सकते हैं कि क्या होता है फैन मोमेंट। हर सीजन पहले से बड़ा होता है। उम्मीद है इस सीजन फैन पार्क में 10 लाख से अधिक क्रिकेट फैन आएंगे और धमाल करेंगे।

आप भी अपने शहर के निकटतम फैन पार्क में जाकर अपना फैनडम दिखाइए। बाउंड्री लगते, हैट्रिक बनते और स्पिन होते देखिए। ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा, काउंट डाउन शुरू हो गया है। बता दें देहरादून में लगने जा रहे आईपीएल फैन पार्क का आयोजन खुद बीसीसीआई कर रहा है. उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन फैन पार्क के लिए सहयोगी की भूमिका में है. इस फैन पार्क का मकसद छोटे-छोटे शहरों में क्रिकेट और इस तरह की स्पोर्ट्स एक्टिविटीज को बढ़ावा देना है. फैन पार्क में लगने वाली भीड़ को देखते हुए तमाम व्यवस्थाओं का मुक्कमल किया जा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.