Fastest news from Uttarakhand

Politics News : भाजपा-कांग्रेस में घमासान जारी, कांग्रेस हरक को करेगी नोटिस जारी

देहरादून। भले ही राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुका है लेकिन भाजपा-कांग्रेस नेताओं के बीच अदावत और वाकयुद्ध का सिलसिला लगातार जारी है तथा कांग्रेस में टूट-फूट भी थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते रोज डा. हरक सिंह की पुत्रवधू अनुकृति जिन्हें कांग्रेस ने अपने टिकट पर चुनाव लड़ाया था भाजपा में शामिल हो गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भटृ का कहना है कि अभी कुछ और नेता और सिटिंग विधायक भी भाजपा में आएंगे।

महेंद्र भटृ के बयान को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने वाले यह नेता ही अब भाजपा के लिए नासूर बनते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान जो कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भाजपा में गए थे उनके कारण चुनाव में हर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस को 15-20 हजार वोटों का फायदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं को भाजपा में क्या मिलेगा? यह तो दीगर बात है लेकिन इन नेताओं को अभी से अपने फैसले पर पछतावा शुरू हो गया है। महेंद्र भटृ का कहना है कि भाजपा की सदस्यता अभियान अभी आगे भी जारी रहेगा समय और काल के हिसाब से अभी और कितने नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आते हैं देखते रहिए। उन्होंने कहा कि अभी एक विधायक आए हैं दो और सिटिंग विधायक आने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मैदान साफ हो चुका है अब वहां बचा ही क्या है। डॉ हरक सिंह भले ही भाजपा छोड़कर फिर कांग्रेस में आ गए हो लेकिन कांग्रेस में उनकी कोई भी स्वीकार्यता नहीं बन सकी है। उधर उनके खिलाफ सीबीआई और ईडी भी पड़ी हुई है। लोकसभा चुनाव में भले ही उन्होंने अपनी टिकट की दावेदारी पेश की थी लेकिन वह कहीं भी चुनाव प्रचार में सक्रिय नजर नहीं आये। उनकी निष्क्रियता को लेकर कांग्रेस अब उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी करने जा रही है कांग्रेसी नेता इस बात से भी नाराज है क्योंकि अनुकृति गोसाई ने चुनाव से पूर्व ही पौड़ी से प्रत्याशी अनिल बलूनी को समर्थन देने की घोषणा कर दी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.