Fastest news from Uttarakhand

बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा दलितों, पिछड़ों, वंचितों, शोषितों के उत्थान हेतु किए गए कार्य हैं प्रेरणापुंज: रेखा आर्या

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने युवाओ से बाबा साहेब के आदर्श अपनाकर देशहित के लिए समर्पित रहने का किया आह्नान,कहा पीएम मोदी ने बाबा साहेब का सम्मान बढ़ाने का किया काम

सोमेश्वर(अल्मोड़ा): आज उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री व सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या ने सोमेश्वर रामलीला मैदान में भारत के संविधान निर्माता “भारत रत्न” डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की 133वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बाबा साहेब जी की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि दलितों, पिछड़ों, वंचितों, शोषितों के उत्थान हेतु बाबा साहेब द्वारा किए गए कार्य हम सभी के लिए प्रेरणापुंज हैं।

हम सबको उनके महान व्यक्तित्व और जीवन मूल्यों से प्रेरणा लेते हुए उनके आदर्शों को आत्मसात करने का संकल्प लेना चाहिए। कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा ही बाबा साहेब के पंच तीर्थो की स्थापना की गई है।साथ ही भारत रत्न देने का काम भी मोदी जी ने किया है।आज से पूर्व किसी भी दल द्वारा उन्हें इस प्रकार सम्मान देने का कार्य नही किया गया।

कहा कि बाबा साहब ने सविधान की रचना की जिसके चलते सभी को एक समान जीने का अधिकार मिलता है।साथ ही कह कि पीएम मोदी ने डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर का सम्मान बढ़ाने का काम किया है। इसके लिए मोदी जी को धन्यवाद देना चाहिए।उन्होंने कहा कि हमे बाबा साहेब द्वारा वंचितों एवं शोषित वर्ग के साथ ही महिला उत्थान के लिए किये गये कार्यों को याद करना चाहिए साथ ही उन्होंने युवाओं से उनके आदर्श अपनाकर देशहित के लिए समर्पित रहने का आह्नान किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.