Fastest news from Uttarakhand

Crime : साइबर ठगी का आरोपी पुलिस ने छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया

देहरादून। घर बैठे ऑनलाइन काम कर कमाई का झांसा देकर ठगने वाले गैंग के एक सदस्य को एसटीएफ की साइबर थाना पुलिस ने छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है। आरोपी से पुलिस इस गैंग में शामिल अन्य आरोपियों की जानकारी जुटा रही है। सुराग मिलने पर उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाएगी। साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन के डिप्टी एसपी अंकुश मिश्रा ने बताया कि बीते 15 दिसंबर को दून निवासी महिला की तहरीर पर केस दर्ज किया गया।

कहा कि इंस्टग्राम पर ऑनलाइन कमाई से जुड़ी पोस्ट देखी। उस पर संपर्क किया तो आरोपियों ने वीडियो लाइक और कमेंट करने पर कमाई का झांसा दिया। पहले कुछ टास्क पर 450 रुपए दिए गए। इसके बाद एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा गया। वहां मोटी कमाई का झांसा देते हुए रकम निवेश के टास्क दिए गए। यहां कमाई के झांसे में महिला ने 13.67 लाख रुपए गंवा दिए।

केस की जांच में ठगी में प्रयुक्त मोबाइल नंबर और जिन खातों में रकम जमा हुई उनकी जानकारी जुटाई गई। इस दौरान एक ठग के छत्तीसगढ़ में होने की सूचना मिली। साइबर थाने से टीम रवाना की गई। इस दौरान राजू बाघ उम्र 39 वर्ष पुत्र मलखाम बाघ निवासी वार्ड संख्या 16, पदम नगर, चरोदा, थाना भिलाई, जिला दुर्ग, छत्तीसगढ को उसके जिले से गिरफ्तार किया गया। आरोपी से ठगी में प्रयुक्त एक मोबाइल फोन, दो सिम कार्ड, चार चेक बुक, चार डेबिट कार्ड, एक क्रेडिट कार्ड समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए गए। गिरफ्तारी कर साइबर थाना पुलिस आरोपी को दून लेकर पहुंची।

Leave A Reply

Your email address will not be published.