Fastest news from Uttarakhand

उत्तराखंड सैन्य बहुल राज्य है जिसने कई वीरों को जन्म दिया हैः रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

चमोली (प्रदीप लखेड़ा): रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज चमोली जिले के गौचर में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि देवभूमि उत्तराखंड अपने आप में पुज्यनीय है हम यहां आकर धन्य हो जाते हैं।आज देश के साथ साथ उत्तराखंड भी प्रगति के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सैन्य बहुल राज्य है जिसने कई वीरों को जन्म दिया है। चुनाव प्रचार अभियान को धार देने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह गौचर पहुंचे। यहां चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “मैं आप सभी को बस एक बात याद दिलाना चाहता हूं, मैं कभी भी किसी भी पीएम की आलोचना नहीं करता, चाहे वह कांग्रेस का हो या किसी अन्य पार्टी का।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तराखंड अध्यात्मिक भूमि है। देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का काम उत्तराखंड करता है। इस देवभूमि के लोग जान हथेली पर रख कर देश की रक्षा करते हैं।कहा कि उत्तराखंड के लोग भी सेवा के प्रति समर्पित होते हैं और पीएम मोदी भी देश और देशवासियों कि सेवा के लिए ही पीएम हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी के लिए जनसमर्थन मांगते हुए कहा कि उत्तराखंड के इगास पर्व को अनिल बलूनी ने पहचान दिलाई है। राजनाथ सिंह ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश मोदी जी के नेतृत्व में ऊंचाइयों को छू रहा है। आज से पहले जिन्होंने देश को लूटने का काम किया वह आज हमारी सरकार को अनाप शनाप कह रहे हैं।जनता को ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम इस लोकसभा चुनावों में 400 से अधिक सीटों पर विजय दर्ज करेंगे। देश के साथ साथ उत्तराखंड की पांचों सीटों पर हम भाजपा प्रत्याशियों को भारी मतों से विजयी बनाकर नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मार्ग प्रशस्त करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की हैट्रिक का दावा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी न केवल तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे बल्कि वो चौथा कार्यकाल पूरा करेंगे।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज की तारीख में लोग देख रहे हैं कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय में भारत का कद कौन बढ़ा रहा है और आगे बढ़ाएगा।

उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा, “स्वाभाविक रूप से देश की जनता मोदी की ओर देखती है। लोगों के बीच उनका यह एक बड़ा आकर्षण है। देश के लोग हमारे साथ हैं। वह कहीं नहीं जा रहे हैं। वह अपनी जगह पर यथावत रहेंगे। आगामी लोकसभा चुनाव के बाद उनका तीसरा कार्यकाल होगा और वह अपना चौथे कार्यकाल भी सफलतापूर्वक पूरा करेंहे। वह तब तक प्रधानमंत्री के पद पर बने रहेंगे, जब तक वह सक्षम हैं और जब तक देश की जनता उन्हें चाहेगी।” राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें हासिल करेगा, जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक और कार्यकाल पूरा करने का मौका मिलेगा। आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने खुद के लिए 370 सीटों का लक्ष्य रखा है।

उन्होंने कांग्रेस एवं अन्य दलों से भाजपा में शामिल पर कहा कि, “अगर कोई हमारे परिवार में आना चाहता है तो हम विरोध क्यों करेंगे? हमारा संदेश कहीं से भी कमजोर नहीं हो रहा है। हम विचारधारा, कुछ कार्यक्रमों और एक निश्चित लक्ष्य के साथ काम करते हैं। हम एक विकसित भारत बनाना चाहते हैं और सभी लोग उसका स्वागत करते हैं।” इससे पूर्व जनसभा को पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, तीरथ सिंह रावत, गढ़वाल लोकसभा प्रत्याशी अनिल बलूनी, महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत, केबिनेट मंत्री डॉ धनसिंह रावत, कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल, बद्रीनाथ विधायक राजेंद्र भण्डारी, रुद्रप्रयाग विधायक भरतसिंह चौधरी, थराली विधायक भूपाल राम टम्टा, गढ़वाल लोकसभा संयोजक विजय कपरुवाण, राज्यमंत्री रमेश गढ़िया, भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश मैखुरी, रघुवीर बिष्ट, गजेन्द्र सिंह रावत, समीर मिश्रा, विनोद नेगी आदि ने भी सम्बोधित किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.