Fastest news from Uttarakhand

कांग्रेस कर रही तुष्टिकरण की राजनीति : सीएम धामी

रुद्रपुर (एजेंसी)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग के मेनिफेस्टो जैसा है। कहा कि कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का समर्थन किया है। उत्तराखंड में मुस्लिम लॉ बोर्ड की शरीयत व्यवस्था नहीं, बल्कि यूसीसी यानी समान नागरिक संहिता कानून व्यवस्था चलेगी। खटीमा में रविरा को पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को लेकर जमकर हमला बोला।

कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ को लागू रखने की बात करना कांग्रेस की तुष्टिकरण की सोच है। कहा कि वह समान नागरिक संहिता की बात करते हैं और कांग्रेस देश में लगातार तुष्टिकरण को बढ़ावा देकर वोटों के लिए राजनीति कर रही है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की विचारधारा की छाप दिख रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश सबके सशक्तिकरण, समान नागरिक संहिता, महिलाओं की सुरक्षा की बात कर रहा है। देश की जनता अब आगे बढ़ चुकी है। जनता मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाएगी।

नेशनल पैरा चैंपियनशिप विजेता सोनू को बधाई दी

खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कैंप कार्यालय में लोगों से मुलाकात की। इस दौरान लोगें ने अपनी समस्याएं बताईं, जिनका सीएम ने समाधान का आश्वासन भी दिया। इस दौरान सीएम ने 23वीं नेशनल पैरा चैंपियनशिप ग्वालियर मध्य प्रदेश में तैराकी में स्वर्ण पदक जीतने वाले सुरेंद्र सिंह रौतेला सोनू की उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी। इस मौके पर रामू जोशी, आईडी पांडे, संजय सिंह, देवेंद्र चौधरी, प्रदीप गुप्ता आदि मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने बॉल खेलकर क्रिकेट मैच का शुभारंभ किया

खटीमा। स्वास्तिक कॉलेज ऑफ नर्सिंग की विश्व स्वास्थ्य दिवस पर आयोजित क्रिकेट मैच का शुभारंभ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया। इसमें कॉलेज की जीएनएम, एएनएम, बीएससी नर्सिंग एवं पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। रविवार को जल विद्युत निगम लोहियाहेड के गांधी स्टेडियम में आयोजित क्रिकेट मैच का शुभारंभ सीएम धामी ने रिबन काटकर एवं बॉल खेलकर किया। कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. पवन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए सभी विद्यार्थियों को खेलों के महत्व की जानकारी दी।

कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. विवेक अग्रवाल एवं अंकुर गोयल ने फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों में होने वाली हार-जीत हमें जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव को सहने के लिए मानसिक रूप से मजबूत करती है। इस दौरान डायरेक्टर वरुण अग्रवाल, प्रीति अग्रवाल, डॉ. शिप्रा अग्रवाल, प्रशासक विनोद मलिक, प्रधानाचार्या रुचि खुराना, अस्पताल प्रशासक अंजनी विक्रम सिंह. दिनेश कुमार गुप्ता, देवेन्द्र सेन, गोविन्द जोशी, दीपिका पोखरिया, पूजा बिष्ट, हिमाशी भाटिया, रतनजोत कौर, लवलीन, कौर, सूरज, विशाल, रेखा, रूपाली, पूजा, कुलविन्दर, ललित मोहन आदि रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.