Fastest news from Uttarakhand

भाजपा, प्रदेश की पांचों संसदीय सीट पर भारी मतों से करेगी जीत दर्ज : मुख्यमंत्री

देहरादून (एजेंसी)। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने साहिया से जौनसार क्षेत्र में चुनावी शंखनाद किया। उन्होंने कहा कि जौनसार बावर की धरती इतिहास की साक्षी रही है। यह भूमि संस्कृति की भूमि है। सीएम ने कहा कि आम चुनाव में भाजपा, प्रदेश की पांचों संसदीय सीट पर भारी मतों से जीत दर्ज करेगी। ये पहला ऐसा चुनाव है जिसका परिणाम सभी को पता है। मंडी परिसर में मुख्यमंत्री ने टिहरी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह के समर्थन में जनसभा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह चुनाव विशेष है। ऐसा पहली बार है कि इस बात की कहीं चर्चा नहीं है कि किसकी सरकार बनेगी और कौन प्रधानमंत्री बनेगा।

धामी ने कहा कि हर व्यक्ति को पता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 400 से ज्यादा सीटों के साथ भाजपा सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया में 11वीं से पांचवीं अर्थव्यवस्था बन गया है। अगले पांच साल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।

सीएम ने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाकर और तमाम भ्रष्टाचारियों को जेल में डालकर हमने साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार में बड़े फैसले लेने की कुव्वत है। धामी ने कहा कि पूर्व में जो भगवान राम को काल्पनिक बताते थे, आज वो जय श्रीराम का उद्घोष कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जौनसार बावर के लिए उनके पास जो भी योजना आई, उन्होंने उसे फौरन मंजूरी दी। शेष लंबित कार्यों को भी चुनाव बाद मंजूरी दी जाएगी। बकौल धामी-जौनसार से मेरा विशेष लगाव है। मैं यहां सांस्कृतिक और धार्मिक समारोहों में समय-समय पर आता हूं।

हमारी सरकार ने नवीन चकराता टाउनशिप को मंजूरी दी है। इससे क्षेत्र के 40 गांव लाभान्वित होंगे और पर्यटन के क्षेत्र में विकास होगा। उन्होंने कहा कि हर चुनाव में चकराता में भाजपा पिछड़ जाती है, लेकिन इस बार विश्वास है कि जौनसार बावर की जनता भी विकास के साथ कदमताल करेगी।

जनता के साथ से चकराता क्षेत्र में भाजपा बढ़त बनाएगी। इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख कालसी मठोर सिंह,जिला उपाध्यक्ष अमर सिंह, प्रवीन चौहान, नारायण सिंह राणा, दीवान राणा, विनोद सुयाल, संजय तोमर, राजवीर राठौड़, मोनिका अग्रवाल, यशपाल नेगी, अर्जुन सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.