Fastest news from Uttarakhand

एसएआईसी मोटर एवं जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने ऑटोमोटिव ज्वाइंट वेंचर: ‘जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड’ का गठन कर इसके व्यावसायिक रोडमैप की घोषणा की

देहरादून। 110 अमेरिकी डॉलर के वार्षिक राजस्व और 100 देशों में अपनी पहुँच के साथ ग्लोबल फॉर्च्यून 500 कंपनी, एसएआईसी मोटर और बी2बी एवं बी2सी सेक्टर में काम करने वाले भारत के अग्रणी समूह, जेएसडब्ल्यू ग्रुप के बीच नया रणनीतिक ज्वाइंट वेंचर – जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया) का गठन हुआ है। इस ज्वाइंट वेंचर के व्यावसायिक रोडमैप की घोषणा के साथ देश में मोबिलिटी का एक नया युग शुरू हो गया है। यह नया ज्वाईंट वेंचर तेजी से बढ़ रहे भारतीय ऑटोमोटिव सेक्टर में विकसित होते हुए अवसरों का लाभ उठाएगा।

जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया अपने व्यावसायिक संचालन में सर्वश्रेष्ठ इनोवेशन लाने, विश्वस्तरीय टेक्नोलॉजी यहाँ पर पेश करने, मैनुफैक्चरिंग के परिदृश्य को मजबूत बनाने पर और रोजगार के महत्वपूर्ण अवसरों का निर्माण करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। साथ ही यह ज्वाईंट वेंचर ग्राहकों पर केंद्रित रहते हुए स्मार्ट और सस्टेनेबल उत्पाद भी पेश करेगा। कंपनी का व्यावसायिक रोडमैप देश में लोकलाईज़ेशन बढ़ाने और एक मजबूत ऑटोमोटिव परिवेश का विकास करने पर केंद्रित है।

यह ज्वाईंट वेंचर एसएआईसी मोटर के ऑटोमोटिव अनुभव और तकनीकी विशेषज्ञता के साथ भारत में जेएसडब्लू के गहरे मैनुफैक्चरिंग ज्ञान एवं विशेषज्ञता की शक्ति पेश कर रहा है। जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया जेएसडब्लू ग्रुप के परिवेश में तालमेल की मदद से काम करेगा। इसका उद्देश्य आधुनिक और भविष्य की टेक्नोलॉजी, नए युग के मोबिलिटी समाधान पेश करना है। साथ ही, एक मजबूत सप्लाई चेन स्थापित करके स्थानीय सोर्सिंग को भी बढ़ाया जाएगा। जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया का उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहन के एक स्मार्ट व सस्टेनेबल परिवेश का निर्माण करना है।

साथ ही यह ग्राहकों की अद्वितीय जरूरतों एवं पसंद के अनुरूप निर्मित वाहनों के विस्तृत पोर्टफोलियो का निर्माण करने पर भी ध्यान केंद्रित करेगा। जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया में स्टीयरिंग कमिटी के सदस्य, पार्थ जिंदल ने कहा कि जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया का ज्वाइंट वेंचर एक महत्वपूर्ण ज्वाइंट वेंचर है। इसके साथ दो दिग्गज एसएआईसी और जेएसडब्लू एक साथ आए हैं। विश्वप्रसिद्ध ब्रिटिश ब्रांड की विरासत, अत्याधुनिक एमजी टेक्नोलॉजी और जेएसडब्लू के स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग के ज्ञान एवं कौशल की मदद से जेएसडब्लू एमजी भारत एवं विश्व के लिए विश्वस्तरीय उत्पादों का निर्माण भारत में करेगा।

एमजी मोटर इंडिया के सीईओ एमेरिटस, राजीव चाबा ने कहा कि जेएसडब्ल्यू ग्रुप में हमें भारत में एमजी ब्रांड के विकास के लिए एक बेहतरीन स्थानीय पार्टनर मिल गया है। टीम एमजी इंडिया ने पाँच सालों से भी कम समय में काफी मजबूत आधार स्थापित कर लिया है, जो इनोवेशन, विविधता, कम्युनिटी सर्विस और मजबूत कस्टमर केयर की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। आज हम देश में सबसे तेजी से विकसित होते हुए ओईएम में से एक हैं। अपने इस गठबंधन के साथ हम एमजी 2.0 का एक नया सफर शुरू कर रहे हैं और यह ज्वाइंट वेंचर इस सफर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। हम भारत में एक मजबूत और सस्टेनेबल इलेक्ट्रिक वाहन परिवेश स्थापित करने पर केंद्रित रहते हुए आईसीई से एनईवी तक अनेक वाहन पेश करेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.