Fastest news from Uttarakhand

गुवाहाटी में ग्रेट 4 बाय 4 एक्सपेडिशन बाय टोयोटा का सफलतापूर्वक समापन

देहरादून। टोयोटा किर्लाेस्कर मोटर (टीकेएम) ने अत्यधिक महत्वपूर्ण उत्तर-पूर्व क्षेत्र में ग्रेट 4 बाय 4 एक्सपेडिशन बाय टोयोटा का सफलतापूर्वक समापन किया। यह एक उल्लेखनीय आयोजन था जिसने 4 बाय 4 ड्राइविंग के उत्साह और विशिष्ट 4बाय4 समुदाय के साथ एक मजबूत जुड़ाव को एकजुट कर दिया। 8-10 मार्च 2024 के दौरान आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम ने उत्साही 4बाय4 वाहन मालिकों को पीआरपी वैली (गुवाहाटी) के सुरम्य परिदृश्यों के बीच व्यस्त रखा, एक रोमांचक अनुभव दिया और मेघालय क्षेत्र के कुछ सुंदर स्थानों की यात्रा का मौका दिया। मुख्य कार्यक्रम की शुरुआत मई 2023 के दौरान हुई थी।

इसके बाद, पूरे साल भारत देश के दक्षिण, पश्चिम, उत्तर और पूर्वी क्षेत्रों में अभियानों की एक श्रृंखला आयोजित की गई।  इससे 4 बाय 4 प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रियता हासिल हुई। इसके जरिये, टोयोटा का प्राथमिक फोकस 4गुणा4 बिरादरी के साथ जुड़ने और अपनी उत्पाद श्रृखला के विभिन्न एसयूवी की अनूठी क्षमताओं के साथ अद्भुत 4गुणा4 अनुभव बनाने पर रहा है। 4 बाय 4 उत्पाद पेशकशों की अपनी समृद्ध विरासत से प्रेरित होकर टोयोटा, प्रेरणा का एक प्रभावशाली स्रोत बनी हुई है। यह ब्रांड लगातार शानदार उत्पादों की एक श्रृंखला पेश करता है, जिससे देश भर में लाखों ग्राहकों के चेहरे पर मुस्कान आती है।

प्रतिष्ठित हाईलक्स, मशहूर एलसी 300, लोकप्रिय फॉर्च्यूनर और हाइराडर एडब्ल्यूडी (ऑल व्हील ड्राइव) समेत उल्लेखनीय 4गुणा4 एसयूवी के बेड़े के साथ, उत्तर-पूर्व में एक्सपेडिशन की शुरुआत विवांता गुवाहाटी में हुई और पीआरपी वैली में एक आनंदमय ट्रेल ड्राइव के रूप में त्रुटिहीन यात्रा निकल पड़ी। पीआरपी वैली गुवाहाटी शहर के बाहरी इलाके में पर्यटन और साहसिक खेल का एक केंद्र है। इसे आधुनिक कला और दृश्यों की सुंदरता के लिए भी जाना जाता है। इस ड्राइव में टोयोटा के 4 बाय 4 एसयूवी की एक श्रृंखला देखी गई, जिसे उसकी असाधारण 4 बाय 4 क्षमताओं तथा अत्याधुनिक तकनीक के लिए भी जाना जाता है,

जो बेजोड़ प्रदर्शन का उदाहरण है और अपनी अनूठी उत्पाद शक्तियों तथा विशेषताओं के साथ समग्र ड्राइव अनुभव में अधिक उत्साह लाती है। विशेष रूप से, ग्रेट 4 बाय 4 एक्सपीडिशन बाय टोयोटा के दौरान परिवार और दोस्तों सहित 80 से अधिक प्रतिभागी टोयोटा और अन्य ब्रांड की एसयूवी के साथ एकजुट हुए। इसके अलावा, मेघालय के मशहूर गंतव्य के परिदृश्यों में से एक की यात्रा प्राकृतिक ऑफ-रोड ट्रैक के माध्यम से एक असाधारण ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती रही। इसमें चुनौतीपूर्ण अभिव्यक्ति, खड़ी पहाड़ी चढ़ाई और चट्टानी बिस्तरों के साथ-साथ उतरने की एक श्रृंखला शामिल थी।

4 बाय 4 अनुभव का आयोजन 4 बाय 4 विशेषज्ञों की देख-रेख में किया गया था ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रतिभागी सुरक्षित रहते हुए इस प्रयास का आनंद उठा सकें। ट्रेल ड्राइव के समग्र अनुभव ने पूरे ड्राइव को अद्भुत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इससे पूरा दिन मौज-मस्ती से भरा रहा और अविस्मरणीय यादें बन गईं। कहने की जरूरत नहीं है कि 4 बाय 4 प्रशंसकों के बीच उत्साह की भावना ने काफी खुशी ला दी है, जिससे उनमें और अधिक की चाहत पैदा हो गई है। इसके अलावा, मनमोहक अभियान एक शानदार मनोरंजन के साथ संपन्न हुआ। इसमें लोकप्रिय कलाकार द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक संगीत और नृत्य सहित आनंददायक माहौल था।

4 बाय 4 ड्राइव के समापन ने प्रतिभागियों के पर्यावरणीय योगदान को भी चिह्नित किया। इस मौके पर भागीदारों को उन पेड़ों के लिए प्रमाण पत्र सौंपे गये जिन्हें एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ), संकल्पतरु ने उनकी ओर से लगाया है और यही इन लगाए गए पेड़ों का ख्याल रखेंगे। प्रतिभागी उन्हें दिये गए क्यूआर कोड को स्कैन करके अपने पौधे की वृद्धि देख सकते हैं। पांचवें ग्रेट 4बाय4 एक्सपेडिशन बाय टोयोटा के समापन पर, 4 बाय 4 प्रतिभागियों में से एक ने उत्साहपूर्वक कहा कि गुवाहाटी और मेघालय के लुभावने इलाकों को पार करने के बाद, ग्रेट 4 बाय 4 एक्सपेडिशन बाय टोयोटा असाधारण से कम नहीं है।

टोयोटा ने एक बार फिर अपेक्षाओं को पार करते हुए एक ऐसा साहसिक कार्य पेश किया है जो चुनौतीपूर्ण भी था और बेहद संतुष्टिदायक भी। प्राकृतिक बाधाओं के साथ ऑफ-रोड ट्रैक ने हम 4 बाय 4 उत्साहियों के लिए एकदम सही जमीन प्रदान की जिससे हमारे कौशल और हमारे वाहनों की क्षमताओं का परीक्षण हुआ तथा जिसका आयोजन अत्यधिक सुरक्षा और उचित पर्यवेक्षण के साथ किया गया जो एक एड्रेनालाईन-पंपिंग एडवेंचर प्रदान करता है। 4 बाय 4 समुदाय के भीतर सौहार्द, ऑफ-रोडिंग चुनौतियों पर काबू पाने के साझा क्षण और महान आउटडोर के लिए सामूहिक सराहना ने इस अनुभव को काफी हद तक समृद्ध किया है जो किसी भी तरह मापे जाने से ज्यादा है।

प्रत्येक गतिविधि, हमारे साहसिक कार्य में आनंद की परतें जोड़ती है, ऐसी यादें बनाती है जिन्हें मैं और मेरा परिवार हमेशा संजोकर रखेंगे। उल्लेखनीय अनुभव प्रदान करने की टोयोटा की प्रतिबद्धता इस तरह के आयोजनों में चमकती है, और यह एक गौरवान्वित ग्राहक के रूप में हमारे विश्वास और वफादारी को मजबूत करती है। अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि, मैं एक एनजीओ संकल्पपतरु के सहयोग से, टोयोटा द्वारा संचालित पर्यावरण पहल – आभासी वृक्षारोपण का हिस्सा बनकर भी खुश हूं। उत्तर पूर्व में ग्रेट 4गुणा4 एक्सपेडिशन की पूर्णता पर टिप्पणी करते हुए टोयोटा किर्लाेस्कर मोटर के बिक्री-सेवा-प्रयुक्त कार व्यवसाय के वाइस प्रेसिडेंट, सबरी मनोहर ने कहा कि हम 4गुणा4 समुदाय से ग्रेट 4गुणा4 एक्सपेडिशन बाय टोयोटा को मिली प्रशंसा से बहुत खुश हैं।

यह प्रयास साहसिक उत्साही लोगों के जीवंत समुदाय को जोड़ने और एक साथ लाने के टोयोटा के उद्देश्य का प्रतीक है। यह न केवल टोयोटा ग्राहकों बल्कि अन्य एसयूवी ब्रांडों के साथ जुड़कर बाहरी गतिविधियों के माध्यम से सामूहिक खुशी फैलाता है। इसके अलावा, प्रत्येक प्रतिभागी ने एक गैर सरकारी संगठन संकल्प तरु के माध्यम से वस्तुतः पौधे लगाकर प्रकृति संरक्षण में योगदान दिया। प्रतिभागियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया ने हमारे उत्साह को बढ़ाया है, और हम भविष्य में भी इन प्रयासों को जारी रखने तथा अपनी अनुकरणीय 4गुणा4 एसयूवी के साथ सार्थक रोमांच प्रदान करने का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.