Fastest news from Uttarakhand

Uttarakhand : पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी का छापा

देहरादून (एजेंसी)। कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के खिलाफ बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। उत्तराखंड से लेकर दिल्ली और चंडीगढ़ में छापा मारा है। तीन राज्यों के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर ईडी का तलाशी अभियान चल रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईडी की यह कार्रवाई दो अलग-अलग मामलों में हो रही है। एक मामला फॉरेस्ट लैंड से जुड़ा है तो दूसरा एक अन्य जमीन घोटाले से जुड़ा है। पिछले साल अगस्त में विजिलेंस विभाग ने कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत के खिलाफ कार्रवाई की थी। बुधवार की सुबह देहरादून की डिफेंस कॉलोनी स्थित रावत के घर ईडी की टीम पहुंची है। यहां ईडी की टीम पाखरो रेंज घोटाले से संबंधित जांच में आई है।

केंद्रीय एजेंसी ईडी ने धनशोधन मामले को लेकर पूर्व मंत्री के करीबियों पर भी एक्शन लिया है सूत्रों की मानें तो फॉरेस्ट लैंड स्कैम मामले में ईडी ने ये कार्रवाई की है। इससे पहले अगस्त, 2023 में भी विजिलेंस विभाग ने हरक सिंह के खिलाफ कार्रवाई की थी और अब ईडी ने फॉरेस्ट लैंड स्कैम मामले में उन पर एक्शन लिया है।

उत्तराखंड के हरक सिंह रावत को बीजेपी ने अनुशासनहीनता की वजह से पार्टी से निष्कासित करते हुए कैबिनेट मंत्री पद से भी बर्खास्त कर दिया था। बीजेपी से निकाले जाने के बाद साल 2022 में हरक सिंह रावत कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

पूर्व मंत्री हरक के घरों पर ईडी ने की छापेमारी

श्रीनगर गढ़वाल। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को श्रीनगर पहुंचकर कांग्रेस नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के घर पर छापेमारी की। श्रीनगर स्थित श्रीकोट घर व गहड़ गांव में ईडी की छापेमारी पर श्रीनगर में हड़कंप मच गया। श्रीनगर में ईडी टीम ने सुबह 7 बजे से छापेमारी की कार्यवाही शुरू की। करीब 22 से 23 लोगों की टीम द्वारा कांग्रेस नेता के श्रीकोट स्थित उनके घर व उनके पैतृक गांव गहड़ में छापेमारी की गई। पूर्व मंत्री के घरों पर ईडी की छापेमारी से श्रीनगर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.