Fastest news from Uttarakhand

धर्म के नशे के उन्माद से सुरक्षित रहना होगा : करन माहरा

विकासनगर (एजेंसी)। गणतंत्र दिवस से नशा छोड़ो, भारत जोड़ो अभियान की शुरुआत करने वाली कांग्रेस ने रविवार को बरोटीवाला स्थित एक वेडिंग प्वाइंट में सभा कर पछवादून में बड़े स्तर पर चल रहे नशे के कारोबार के विरुद्ध जंग का बिगुल फूंका। हालांकि पूरी सभा के दौरान वक्ताओं ने नशे के खिलाफ आंदोलन के बहाने भाजपा सरकार खिलाफ अधिक बोला।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि धर्म का नशा सबसे बड़ा नशा है, इस नशे के उन्माद से भी खुद को सुरक्षित रखना होगा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करण मेहरा ने कहा कि विकासनगर से नशे के खिलाफ शुरू हुआ यह अभियान आज के परिप्रेक्ष्य में बहुत आवश्यक है और अनुकरणीय है। भारत की आजादी के लिए कांग्रेस ने संघर्ष किया और आजादी दिलाई।

इस आजादी को बनाए रखने के लिए देश की युवा पीढ़ी का नशा मुक्त होना और प्रगति के मार्ग पर चलना जरूरी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जहां एक ओर बड़ी-बड़ी बातें करती है, वहीं दूसरी ओर गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से हजारों करोड़ की ड्रग्स बरामद होने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं करती है।

भाजपा सरकारों की अक्रमण्यता से आज उत्तराखंड की युवा पीढ़ी नशे की लत की आदी हो रही है, लेकिन सरकार का ध्यान उन मुद्दों पर है जिनका जनता से कोई सीधा ताल्लुक नहीं है। कार्यक्रम आयोजक पूर्व कैबिनेट मंत्री नवप्रभात ने कहा कि कांग्रेस अपना सामाजिक दायित्व समझती है कि क्षेत्र की युवा पीढ़ी को नशे से बचाया जाए।

इस नशे से क्षेत्र में जहां एक ओर हजारों घर बर्बाद हो रहे हैं, वहीं छोटे-छोटे स्कूल कॉलेज जाने वाले बच्चों को टारगेट करके नशा बेचे जाने से इस क्षेत्र में कानून व्यवस्था की गंभीर समस्या भी उत्पन्न होने वाली है। आज हर अभिभावक इस कारण आशंकित रहता है कि कहीं उसका बच्चा नशे की लत का आदि ना हो जाए।

कांग्रेस के टिहरी लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी पूर्व कैबिनेट मंत्री, मंत्री प्रसाद नैथानी ने कहा कि जनता को यह भी सोचना होगा कि ऐसे कौन से कारण हैं जिनकी वजह से पुलिस और प्रशासन नशा कारोबारी के विरुद्ध कार्रवाई नहीं कर रहा है। आखिर कौन सी राजनैतिक शक्तियां ऐसी हैं, जिनका नशे के कारोबारी को संरक्षण प्राप्त है।

कार्यक्रम के दौरान पीसीसी सदस्य संजय जैन ने कार्यकर्ताओं से नशे के विरुद्ध संकल्प पत्र भरवाए। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश सचिव विकास शर्मा ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.