Fastest news from Uttarakhand

ओके प्ले इंडिया लिमिटेड बोर्ड ने 1:10 स्टॉक स्प्लिट को मंजूरी दी

देहरादून। प्लास्टिक मोल्डेड फर्नीचर, आउटडोर प्ले इक्विपमेंट, पॉइंट-ऑफ-परचेज प्रोडक्ट्स, ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के प्रोडक्शन में लगी लीडिंग कंपनी ओके प्ले इंडिया लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसके बोर्ड ने कंपनी के इक्विटी शेयर जो 1:10 के अनुपात में हैं, अर्थात प्रत्येक 10 रुपये के फेसवैल्यू के हर 1 इक्विटी शेयर का विभाजन, 10 इक्विटी शेयरों में से प्रत्येक 1 रुपये के फेसवैल्यू शेयरधारकों और ऐसे प्राधिकारियों के अनुमोदन के अधीन, आवश्यक हो सकते हैं, सब-डिवीज़न/डिवीज़न को मंजूरी दे दी है।

इससे पहले, कंपनी ने घोषणा की थी कि, उसने अपनी हाल ही में अधिग्रहीत पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, एमआरएच टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से, मान प्लस हम्मेल (मान प्लस हम्मेल) ग्रुप, जर्मनी की सब्सिडरी मान प्लस हम्मेल (मान प्लस हम्मेल) फ़िल्टर प्राइवेट लिमिटेड (एमएचआईएन) के साथ एक एग्रीमेंट किया है, जिसमें अपने सोलो और एक्सक्लूसिव डिस्ट्रिब्यूटर के रूप में अपने नए रेवोल्यूशनरी प्रोडक्ट प्योर एयर मोबाइल फाइन को प्रमोट करना, डिस्ट्रीब्यूट करना, सप्लाई करना, इंस्टॉल करना और सर्विस देना शामिल है।

डस्ट पार्टिकल फिल्टर रूफ बॉक्स- वायु प्रदूषण के जानलेवा, खतरनाक खतरे से निपटने के लिए डिज़ाइन किया गया है। मान प्लस हम्मेल (मान प्लस हम्मेल) एक 4.8 बिलियन यूरो की जर्मन बहुराष्ट्रीय कंपनी है जिसका संचालन 80 से अधिक देशों में है और यह पिछले 18 वर्षों से भारत में मौजूद है। अपनी एडवांस्ड फिल्ट्रेशन टेक्निक्स और अत्याधुनिक तकनीक का लाभ उठाते हुए, मान प्लस हम्मेल (मान प्लस हम्मेल) ने एम्बिएंट (व्यापक) वायु से पार्टिकुलेट मैटर (पीएम2.5) और पार्टिकुलेट मैटर (पीएम10) सहित खतरनाक फाइन डस्ट पार्टिकल को कुशलतापूर्वक पकड़कर फाइन डस्ट पॉल्यूशन से निपटने के लिए एक भरोसेमंद और शक्तिशाली उत्पाद विकसित किया है। इसका सफलतापूर्वक उत्पादन और परीक्षण किया जा चुका है।

इस प्रोडक्ट को वाहनों के साथ-साथ ठहरे हुए स्थानों पर लगाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस एग्रीमेंट पर कमेंट करते हुए, मैनेजिंग डायरेक्टर, राजन हांडा ने कहा कि हमें एयर फिल्टर सॉल्यूशंस के क्षेत्र में एक मुख्य ग्लोबल लीडर और रिकॉग्नाइज अथॉरिटी मान प्लस हम्मेल (मान प्लस हम्मेल) के साथ अपने अरेंजमेंट की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है। यह समझौता न केवल कंपनी के लिए बल्कि राष्ट्र के लिए भी महत्वपूर्ण महत्व रखता है क्योंकि इसमें भारत में वायु प्रदूषण को संबोधित करने के लिए एक ट्रांसफॉर्मेटिव रेमेडी होने की क्षमता है। वायु प्रदूषण सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण पर महत्वपूर्ण हानिकारक प्रभाव डालता है।

पार्टिकुलेट मैटर के अच्छी तरह से डॉक्यूमेंटेड हानिकारक प्रभावों में रेस्पिरेटरी सिस्टम, कार्डियोवास्कुलर हेल्थ और ओवरऑल क्वॉलिटी ऑफ लाइफ पर हानिकारक प्रभाव शामिल हैं। इसके अलावा, एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (एक्यूआई) का ऊंचा स्तर युवाओं और भावी पीढ़ियों के लिए एक गंभीर खतरा पैदा करता है, जिसके लिए तत्काल और रणनीतिक प्रतिक्रिया की आवश्यकता है। इसके अतिरिक्त, डालबर्ग एडवाइजर्स, ब्लू स्काई एनालिटिक्स और भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, एयर पॉल्यूशन के असर को रोकने के लिए सरकार कंस्ट्रक्शन और मैन्युफैक्चरिंग गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाती है, जिससे भारतीय व्यवसायों को सालाना 7 लाख करोड़ रुपये से अधिक का घाटा होता है।

1989 में स्थापित, ओके प्ले इंडिया एक कंपनी है जो प्लास्टिक मोल्डेड फर्नीचर, आउटडोर प्ले इक्विपमेंट्स, पॉइंट-ऑफ-परचेज प्रोडक्ट्स, ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स और इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन के लिए समर्पित है। इसके अलावा, कंपनी भारी कमर्शियल व्हीकल्स के लिए प्लास्टिक फ्यूल टैंक के निर्माण में लीडिंग मार्केट पोजीशन का दावा करती है। ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स डिवीजन के अंदर, कंपनी कमर्शियल व्हीकल्स, ट्रैक्टर्स और कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट्स इंडस्ट्रीज़ में उपयोग के लिए प्लास्टिक फ्यूल टैंक, यूरिया टैंक और वॉटर टैंक तैयार करने में माहिर है।

इसके अतिरिक्त, यह कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट्स, ट्रैक्टर और कमर्शियल व्हीकल्स सेक्टर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्लास्टिक बस सीट्स, फेंडर्स, कंसोल्स, केबिन रूफ और बहुत कुछ सहित कई अन्य कंपोनेंट्स का उत्पादन करता है। 2015 से, कंपनी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) क्षेत्र में सक्रिय रूप से भाग लिया है, और एल3 और एल5 श्रेणियों में 12 से अधिक विशिष्ट इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर वेरिएंट का एक विविध पोर्टफोलियो तैयार किया है। ईवी डोमेन में मज़बूत पकड़ के साथ, कंपनी ईवी बाज़ार में बढ़ती पैठ का फायदा उठाने और भारत में पर्याप्त बाज़ार हिस्सेदारी हासिल करने के लिए रणनीतिक रूप से तैयार है। ओके प्ले इंडिया लिमिटेड के शेयर बीएसई (526415) पर सूचीबद्ध हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.