Fastest news from Uttarakhand

बारिश के दिन बड़ी ऊनी स्वेटर की ख़रीदारी

देहरादून। स्टेट हैंडलूम एक्सपो में एक स्टाल उत्तराखंड हाउस नाम का हैं ,जो की राज्य सरकार के सहयोग से समूह के द्वारा उच्च स्तर के उच्च वकालिये के ऊनी वस्त्रों के निर्माता हैं ।ये बीड़ोंन ज़िला के हैं नरेंद्र नागर चांबा से हैं ।इनके पास बहुत ही प्यारी और गरम स्वेटर्स है, यहाँ के लोग ऊन की मदद से स्वेटर को अपने हथों से बुनते है। इनका मूल्य 300 रुपए से 1000रुपए तक का है, इस समूह में 35 लोग मेहनत करके यह गरम स्वेटर बनाते है

और आने वाले समय में यह लोग 4 धाम गंगोत्री ,यमनोत्री ,बद्रीनाथ और केदारनाथ में भी अपना स्टाल लाएँगे।लोगो को इनकी यह गरम स्वेटर बहुत पसन्द आ रही है। यहाँ पर एक स्टाल राजस्थान के मशहूर चादर का भी हैं इसमें प्योर कॉटन ,मशलीन कॉटन ,पर्कील कॉटन आदि का इस्तेमाल हुआ हैं और ये सारा काम हैण्डब्लॉक का हैं । इसमें अलग- अलग तरह की चादरे हैं जैसें की अनोखी चादर , हैण्डब्लॉक बेडकवर , कॉटन कुशन कवर आदि हैं।

राजस्थान जयपुर बागुरु में 5 -6 लोग मिलकर यह काम करते हैं । इसका मूल्य 800 रुपए से – 3,500 रुपए तक हैं । लोगो को यह राजस्थानी चादरे काफ़ी पसंद आ रहीं हैं ।कपड़ो के व्यापार के साथ – साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी लोगो का मन लुभा रहें हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.