Fastest news from Uttarakhand

इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड को सर्वेश्वर फूड्स से 150 मिलियन रुपये का एडवांस ऑर्डर प्राप्त हुआ

देहरादून। लाइफ एसेंशियल्स के व्यवसाय में लगी एक प्रमुख कंपनी, इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड को यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि उसके एग्रो बिज़नेस को भारत के प्रमुख व्यापारिक घरानों में से एक मेसर्स सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड, और इसकी मटेरियल सब्सिडरी मेसर्स हिमालयन बायो ऑर्गेनिक फूड्स लिमिटेड (सर्वेश्वर समूह) से 150 मिलियन रुपये से अधिक के अग्रिम ऑर्डर मिले हैं।

कंपनी अपने अधिकांश ग्राहकों के साथ लॉन्ग-टर्म अंडरस्टेंडिंग विकसित करके सर्वेश्वर समूह को, जो आईएसओ 22000ः2018 और यूएसएफडीए (यूनाइटेड स्टेट्स फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) सर्टिफाइड कंपनी है, इसके अलावा बीआरसी (खाद्य सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा वैश्विक मानक), कोषेर, एनपीपीओ यूएसए और चीन के साथ अपने प्रोडक्ट्स के लिए ऑर्गेनिक सर्टिफिकेशन एनओपी-यूएसडीए प्राप्त भी है, प्रति वर्ष लगभग 900 मिलियन रुपये मूल्य के एग्रो प्रोडक्ट्स की सप्लाई करने लक्ष्य रखती है।

कृषि-आधारित उत्पादों के व्यवसाय संचालन को बढ़ाने के लिए, कंपनी भारत और विदेशी बाज़ारों में भी कई प्रतिष्ठित व्यावसायिक घरानों के साथ इसी तरह के दीर्घकालिक सहयोग पर काम कर रही है। एक स्थायी सस्टेनेबल बिज़नेस स्ट्रेटिजि के रूप में, इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड का लक्ष्य लाइफ एसेंशियल्स और जीवन शैली उत्पादों की एक विस्तृत विविधता की बढ़ती मांग, सोर्सिंग के मॉडर्न बिज़नेस अप्रोच पर बेस्ड, बल्क और स्पेशलिटी मटेरियल्स तथा सर्विसेस की विस्तृत श्रृंखला का प्रोडक्शन और मार्केटिंग, जीवन की आवश्यक वस्तुओं और एम्बेडिड (अंतर्निहित) बिज़नेस पोटेंशियल का दोहन करने के लिए सिनर्जेटिक अमैल्गमेशन करना है।

इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड एक कंपनी है जो लाइफ एसेंशियल्स यानी खाद्य (एग्रो प्रोडक्ट्स), कपड़े (टैक्सटाइल एंड गारमेंट्स), इंफ्रास्ट्रक्चर (कंस्ट्रक्शन और इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट के लिए मटेरियल्स और सर्विसेस) और एनर्जी (रिन्यूएबल एनर्जी, इक्विपमेंट और प्रोजेक्ट्स के लिए मटेरियल्स, प्रोडक्ट्स और सर्विसेस) तथा मॉडर्न लाइफ को बनाए रखने के आवश्यक कई अन्य प्रोडक्ट्स और सर्विसेस के कारोबार में लगी हुई है।

अपने उपलब्ध रिसोर्सेज़ की खोज और उपयोग करके सोसाइटी, देश और ग्लोबल आवश्यकताओं की सेवा करने के लिए, एंड यूजर्स को कम से कम लागत पर वितरित करने योग्य, कंपनी खाद्य अनिवार्यताओं में महत्वपूर्ण इन्वेस्टमेंट कर रही है और खुद को फूड इंडस्ट्री में एक लीडिंग प्लेयर के रूप में स्थापित करने पर केंद्रित है। फूड और अन्य व्यवसायों के अलावा, कंपनी वर्तमान में देश के इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरतों के लिए थोक और विशेष सामग्री और सेवाओं की आपूर्ति पर जोर दे रही है।

इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड एक ऐसा व्यवसाय है जो प्रभावी बेसिक लाइफ मटेरियल्स और सर्विसेस को बनाने और प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, साथ ही दूसरी ओर एग्रो, हेल्थ और न्यूट्रीशन, क्लोदिंग की अपनी पेशकश के माध्यम से आकांक्षी लीविंग स्टेंडर्ड, समृद्ध जीवन शैली तथा एनर्जी और इंफ्रास्ट्रक्चर, बल्क मटेरियल्स और अन्य लाइफ स्टाइल से जुड़े प्रोडक्ट्स को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

तेजी से विकास की राह पर आगे बढ़ते हुए, इंटेग्रा एसेंशिया लिमिटेड ने हाल ही में अपनी लॉन्ग-टर्म बिज़नेस ग्रोथ स्ट्रेटिजि के एक हिस्से के रूप में और कन्स्यूमबल गुड्स की संपूर्ण सप्लाई चेन स्पेक्ट्रम में अपनी उपस्थिति को मज़बूत करने के लिए, शैटो इंडेज वाइनरी का अधिग्रहण किया है। डिस्पोजेबल आय में वृद्धि, तेजी से शहरीकरण, उचित मूल्य वाली घरेलू वाइन तक पहुंच, कम अल्कोहल वाले पेय पदार्थों के उपभोग के कथित स्वास्थ्य लाभ और बदलते उपभोक्ता दृष्टिकोण के कारण वाइन की खपत में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.