Fastest news from Uttarakhand

डीआईटी यूनिवर्सिटी: उत्तराखंड का एकमात्र निजी विश्वविद्यालय, जिसे एनआईआरएफ 2024 फार्मेसी श्रेणी में भारत के शीर्ष 100 संस्थानों में स्थान मिला है

देहरादून: उत्तराखंड में स्थित एक प्रमुख संस्थान, डीआईटी यूनिवर्सिटी ने फार्मेसी श्रेणी के अंतर्गत प्रतिष्ठित राष्ट्रीय संस्थागत रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) 2024 में 81वीं रैंक प्राप्त करके एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। यह महत्वपूर्ण उपलब्धि डीआईटी यूनिवर्सिटी को उत्तराखंड का एकमात्र निजी विश्वविद्यालय बनाती है, जिसे फार्मेसी के लिए भारत के शीर्ष 100 संस्थानों में स्थान मिला है।

डॉ. गिरिराज टी. कुलकर्णी, डीन, फार्मेसी संकाय, ने कहा कि विश्वविद्यालय का फार्मेसी कार्यक्रम न केवल उत्तराखंड में बल्कि पूरे देश में फार्मास्युटिकल शिक्षा और अनुसंधान में लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है। डॉ. मंदीप कुमार अरोड़ा, प्रमुख, फार्मेसी संकाय, ने भी प्रबंधन, प्रशासनिक प्राधिकरण, संकाय सदस्यों, छात्रों और उनके अभिभावकों, कर्मचारियों, पूर्व छात्रों और सभी शैक्षणिक और औद्योगिक भागीदारों सहित सभी हितधारकों के प्रति इस उपलब्धि के लिए उनके अटूट समर्थन और योगदान के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया।

उनके सामूहिक प्रयासों ने राष्ट्रीय स्तर पर संस्थान की स्थिति को ऊपर उठाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। डीआईटी यूनिवर्सिटी में फार्मेसी संकाय बी.फार्मा, एम.फार्मा (फार्मास्युटिक्स), एम.फार्मा (फार्माकोलॉजी) और पीएचडी सहित कार्यक्रमों की एक व्यापक श्रृंखला प्रदान करता है, जो छात्रों को स्नातक से डॉक्टरेट स्तर तक एक मजबूत शैक्षणिक आधार प्रदान करता है।

संकाय छात्रों के समग्र विकास के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और उत्कृष्टता की संस्कृति को बढ़ावा देने का प्रयास करता है। यह उपलब्धि न केवल संकाय सदस्यों के समर्पण और कड़ी मेहनत को रेखांकित करती है, बल्कि फार्मेसी के क्षेत्र में शीर्ष स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए डीआईटी विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता को भी पुष्ट करती है।

संस्थान उत्कृष्टता की अपनी परंपरा को जारी रखने पर केंद्रित है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उसके छात्र फार्मास्युटिकल उद्योग और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र की चुनौतियों का सामना करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.