Fastest news from Uttarakhand

आपदा प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता पहुंचाने का काम लगातार जारी है: माला राज्य लक्ष्मी शाह

टिहरी: टिहरी गढ़वाल क्षेत्र में बीती देर रात आयी भारी बारिश के बाद कई स्थानों में आपदा की स्थिति पैदा हो गयी है। जिस दृष्टिगत टिहरी गढ़वाल सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह ने इस आपदा की घड़ी में उच्च अधिकारियों से स्थिति की जानकारी ली है और उन्हें तत्काल आपदा से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने के निर्देश जारी किए है। सांसद महोदया द्वारा यहा एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में वह लागातार संपर्क बनाये हुए है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस संबध में उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी से भी वार्ता की है, और कहा कि प्रदेश सरकार आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में बचाव व राहत के काम में लगी हुई है। सांसद महोदया का कहना है कि वह आपदा प्रभावित लोगों के लिए केंद्र सरकार के समक्ष भी विस्तृत जानकारी उपलब्ध करा रही है, जिससे प्रभावित लोगों को अधिक से अधिक सहायता पहुंचायी जा सकें। सांसद महोदया ने कहा है कि घनसाली, नैलचामी, जखन्याली में आपदा से अधिक लोग प्रभावित हुए है, जहां राहत व बचाव के कार्य लगातार जारी है।

इस दैवीय आपदा से जखनयाली में जान गंवाने वाले विपिन के परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की, भगवान से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं ,उन्होंने कहा कि मृतकों ओर घायलों के परिवार को जो भी सहायता उपलब्ध करायी जा सकती है वह उसके लिए प्रयासरत रहेगी। इस संबंध में उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता कि और उन्हें उचित दिशा निर्देश दिए है कि तत्काल प्रभाव से दैवीय आपदा से प्रभावित लोगों को राहत सामग्री पहुचायी जाये और उन्हें उचित स्थानों पर ले जाया जायें।

सांसद महोदया ने बताया कि वह इस मुश्किल घड़ी में हर परिवार के साथ है और वह बचाव व राहत कार्यां की व्यक्तिगत रूप से मॉनिटरिंग कर रही है। उनकी जहां भी आवश्यता होगी वह मौजूद रहेगी। इसके लिए वह राज्य सरकार व केंद्र सरकार के अधिकारियों से भी लगातार संपर्क में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.