Fastest news from Uttarakhand

नदी नालों की सफाई से स्वच्छ होगी गंगा: किरन सोनी

देहरादून: राष्ट्रीय सेवा योजना मरोड़ा के स्वयंसेवियों का पांचवें दिन का शुभारंभ समाजसेवी किरन सोनी, नेयुक्रे ब्लाक समन्वय जौनपुर अनिल हटवाल व कार्यक्रम संचालक वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने सरस्वती पूजन, बच्चों पर तिलक लगाकर किया तथा सौंग नदी पर विशाल स्वच्छता अभियान चलाकर सफाई की।
समाजसेवी किरन सोनी ने कहा हम पहाड़ी लोगो की देश दुनियां में ईमानदारी से पहिचान बनी है क्योंकि हमारे पूर्वजों ने त्याग, समर्पण करना सीखा है वही संस्कार हमारे अंदर हैं ये संस्कारे हमारे आनेवाली पीढ़ी में होने चाहिए।

वही अनिल हटवाल ने छात्रों को स्वच्छता के बारे में बताया। कार्यक्रम संचालक पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने अपील करते हुए कहा स्वच्छ भारत की परिकल्पना तभी साकार होगी जब हम घर घर से सफाई करेंगे। हमारे यहां पानी को विष्णो के रूप में मानते हैं उसकी स्वच्छता के लिए तत्पर रहते हैं एनएसएस स्वयंसेवियों ने सौंग नदी की सफाई कर अपने आसपास के नदी, नालो व गदेरों की सफाई करने की अपील की।

कार्यक्रम में सीता, शालू, साक्षी, अंकिता, ऋषिका, रेशमा, राधिका, ज्योति, लक्ष्मी, रुचि, तेजेन्द्र, हरेंद्र, सचिन, अजीत, रोहित आदि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.