Fastest news from Uttarakhand

क्यू एंड आई टुडे का देहरादून में आगमन हुआ

देहरादून। क्यू एंड आई (इंडिया टुडे ग्रुप के प्रमोटर्स की ओर से) द्वारा आज देहरादून में शिक्षा के भविष्य पर केंद्रित प्रीमियर लीडरशिप इवेंट, क्यू एंड आई टुडे का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में शहर के 50 से ज्यादा प्रतिष्ठित स्कूलों ने हिस्सा लिया, जिसने शिक्षा जगत के नेतृत्वकर्ताओं और विज़नरीज़ को सहयोग करने के लिए एक मंच प्रदान किया। इस इवेंट में शिक्षा क्षेत्र में इनोवेशन और सहयोग की बढ़ती जरूरत को संबोधित किया गया, ताकि संस्थानों में विद्यार्थियों को भविष्य के लिए तैयार करने के लिए सभी सुविधाएं मौजूद हों।

इस आयोजन में वार्ताओं को महत्वपूर्ण विषयों पर केंद्रित रखा गया, जिनमें टेक्नोलॉजी का इंटीग्रेशन, शिक्षकों की विकसित होती भूमिका और विद्यार्थियों को भविष्य के लिए तैयार करने के लिए आवश्यक कौशल शामिल थे। यहाँ मौजूद लोगों को पैनल वार्ताओं में हिस्सा लेने, साथियों के साथ नेटवर्क बनाने और क्षेत्र के विशेषज्ञों से महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करने का अवसर मिला। इस कार्यक्रम का शुभारंभ एक स्वागत भाषण से हुआ, जिसमें विभिन्न स्कूलों से आए डायरेक्टर्स, प्रिंसिपल्स और डिसीज़न-मेकर्स ने हिस्सा लिया। इसके बाद क्यू एंड आई का परिचय दिया गया।

फिर “शिक्षा में टेक्नोलॉजी सीखने के भविष्य को आकार देना विषय पर एक पैनल वार्ता का आयोजन किया गया। यह एक इंटरैक्टिव और रोचक इवेंट थी। कार्यक्रम में आगंतुकों ने विचारों का आदान-प्रदान किया तथा इसका समापन एक पुरस्कार समारोह के साथ हुआ, जिसमें प्रिंसिपल्स एवं डायरेक्टर्स को शिक्षा क्षेत्र में उनके असाधारण योगदानों के लिए सम्मानित किया गया। इस आयोजन के बारे में थॉमसन डिजिटल और क्यू एंड आई के एक्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर एवं सीईओ, विनय सिंह ने कहा, क्यू एंड आई टुडे शिक्षा क्षेत्र में नेतृत्वकर्ताओं के बीच ज्ञान के आदान-प्रदान और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक बेहतरीन मंच है।

शिक्षा के भविष्य को आकार देने और उसे भविष्य की जरूरतों के अनुरूप बनाने के लिए इन सभी लोगों की प्रतिबद्धता बहुत प्रेरणादायक है। इस कार्यक्रम में स्कूलों और उनके प्रिंसिपल्स को विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्टता के लिए सम्मानित किया गया, जिनमें दूरदर्शी नेतृत्व, समग्र और कौशल शिक्षा, इनोवेटिव पाठ्यक्रम और शिक्षक विकास शामिल हैं। पुरस्कार प्राप्त करने वाले स्कूलों में हैं – दून हेरिटेज स्कूल, माउंट लिटेरा जी स्कूल, विल फील्ड स्कूल, अपोलो इंटरनेशनल स्कूल, द द्रोणा स्कूल, डीएवी पब्लिक स्कूल, वुडलैंड स्कूल आदि।

Leave A Reply

Your email address will not be published.