Fastest news from Uttarakhand

28 जनवरी 2025 से 14 फ़रवरी 2025 तक राज्य में आयोजित होंगे राष्ट्रीय खेल, खेल मंत्री रेखा आर्या ने इसे बताया ऐतिहासिक अवसर

कहा- उत्तराखण्ड 38वें राष्ट्रीय खेलों के सफल आयोजन हेतु पूरी तरह से तैयार

देहरादून: 38वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन 28 जनवरी से 14 फरवरी 2025 के बीच किए जाने का ऐलान कर दिया गया है। इसे लेकर 25 अक्टूबर 2024 को प्रस्तावित भारतीय ओलंपिक संघ की आम सभा की बैठक में इसका पूरा कार्यक्रम जारी किया जायेगा। राष्ट्रीय खेलों के साथ ही विंटर नेशनल गेम का आयोजन भी उत्तराखण्ड में किया जायेगा।

खेलों की तिथि की घोषणा होने के बाद राज्य की खेल मंत्री रेखा आर्या ने इसे ऐतिहासिक क्षण बताया और कहा कि खेल जगत में एक अभूतपूर्व स्थान हासिल कर रहे उत्तराखण्ड के लिए यह एक स्वर्णिम अवसर है। उन्होंने खेलों की मेज़बानी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय खेल मंत्री मनसुखभाई मंडाविया और भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्षा डॉ पीटी उषा जी का आभार प्रकट किया।

रेखा आर्या ने कहा कि हम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में इन खेलों का सफल आयोजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और देवभूमि उत्तराखण्ड हर खिलाड़ी के स्वागत हेतु प्रतीक्षारत है। खेल मंत्री बोलीं कि आयोजन को लेकर तैयारियां तेजी से आगे बढ़ रही हैं और सरकार का लक्ष्य इन खेलों को अभी तक हुए सभी खेलों में सबसे भव्य बनाने का है।

उन्होंने इस आयोजन को प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए भी golden opportunity बताया और कहा कि इस से राज्य खेल इंफ़्रास्ट्रक्चर और खिलाड़ियों के मनोबल को एक नया आयाम मिलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.