Fastest news from Uttarakhand

निजी वाहनों पर फ्लैशर के साथ नीली बत्ती, लगाने वालों पर यातायात पुलिस चमोली ने कसा शिकंजा

चमोली (प्रदीप लखेड़ा): पुलिस महानिरीक्षक/निदेशक यातायात उत्तराखण्ड द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार पुलिस अधीक्षक चमोली श्री सर्वेश पंवार के निर्देशन में यातायात पुलिस ने निजी वाहनों में अनधिकृत रूप से लाल बत्ती, फ्लैशर और नीली बत्ती का प्रयोग करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ एक विशेष चैकिंग अभियान चलाया गया।

यातायात उपनिरीक्षक दिगम्बर उनियाल द्वारा बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चैकिंग के दौरान कई वाहनों को बिना किसी वैध प्राधिकरण के फ्लैशर और नीली बत्ती का उपयोग करते हुए पाए गए 13 वाहनों की लाइटें उतारकर उनके विरूद्ध एम.वी.एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही की गयी। पुलिस का यह प्रयास सुरक्षित यातायात नियमों को लागू करने और सड़क पर अराजकता को नियंत्रित करने के उद्देश्य से था।

अनधिकृत फ्लैशर का उपयोग न केवल कानून का उल्लंघन है, बल्कि यह अन्य वाहन चालकों के लिए भी खतरा उत्पन्न करता है। इसके साथ ही, यह नियमों का पालन न करने वाले लोगों के लिए एक गलत मिसाल पेश करता है। इस अभियान के तहत यात्रियों और चालकों को जागरूक करने का भी प्रयास किया गया।

यातायात पुलिस ने लोगों को बताया कि नीली बत्ती और फ्लैशर का उपयोग केवल अधिकृत सरकारी वाहनों और आपातकालीन सेवाओं के लिए किया जा सकता है। चमोली पुलिस ने आम जनता से भी अपील की है कि वे न केवल स्वयं यातायात नियमों का पालन करें, बल्कि दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। इस दिशा में की गई सख्ती निश्चित रूप से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने में सहायक होगी।

इस प्रकार की चैकिंग अभियान और जागरूकता के माध्यम से हमें एक सुरक्षित और व्यवस्थित यातायात व्यवस्था को सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी। चमोली पुलिस का उक्त अभियान आगे भी जारी रहेगा। इस दौरान हे0कॉ0 आशुतोष नौडियाल, कॉ नीरज भण्डारी मौजूद रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.