Fastest news from Uttarakhand

“स्वच्छता पखवाड़ा ” के आयोजन में पूर्ण सहभागिता करेगा प्रदेश: रेखा आर्या

17 सिंतबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर संपूर्ण भारत में चलाए जाएंगे "स्वच्छता पखवाड़ा" कार्यक्रम

देहरादून: आज भारत सरकार के युवा मामले एवं खेल मंत्री मंसुख माण्डविया के द्वारा सभी राज्यों के खेल एवं युवा कल्याण मंत्रियों के साथ दिनांक 17 सितम्बर, 2024 से स्वच्छता पखवाड़ा मनाये जाने के सम्बन्ध में वर्चुअल बैठक आहुत की गयी। उत्तराखंड सरकार में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री, रेखा आर्या ने भी बैठक में वर्चुअल प्रतिभाग किया गया। बैठक में केन्द्रीय मंत्री मंसुख माण्डविया ने दिनांक 17 सितम्बर, 2024 से मनाये जाने वाले स्वच्छता पखवाड़ा के अन्तर्गत आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया गया।

उक्त पखवाड़े का शुभारम्भ दिनांक 17 सितम्बर, 2024 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस से प्रारम्भ होगा। दिनांक 17 सितम्बर, 2024 को सम्पूर्ण भारत के सभी विद्यालयों में एन०एस०एस०, एन०सी०सी०, भारत स्काउट एवं गाईड के स्वयंसेवकों एवं अन्य छात्र-छात्राओं के सहयोग से स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगें। मंत्री रेखा आर्या ने कहा उत्तराखण्ड राज्य में उक्त कार्यक्रम में युवा कल्याण विभाग से सम्बद्ध युवक एवं महिला मंगल दल के सदस्य भी सहयोग प्रदान करेंगे।

खेल विभाग के सहयोग से फिट इण्डिया मूवमेन्ट को प्रोत्साहित करने के उद्देशय से विभिन्न कार्यक्रम भी इस पखवाड़े में आयोजित किये जायेंगे। उक्त स्वच्छता पखवाड़ा के अन्तर्गत प्रतिभाग करने वाले सभी युवाओं एवं खिलाडियों का रजिस्ट्रेशन माय भारत पोर्टल (My Bharat Portal) पर भी किया जायेगा। विभिन्न कार्यक्रमों के फोटोग्राफ्स भी उक्त पोर्टल पर अपलोड किये जायेंगे।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्या ने केन्द्रीय मंत्री मनसुख माण्डविया को आश्वस्त किया है कि प्रदेश सरकार स्वच्छता पखवाड़ा के आयोजन में पूर्ण सहभागिता करेगी साथ ही मंत्री रेखा आर्या ने युवा कल्याण, खेल, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की पूरी सहभागिता उक्त पखवाड़े में किये जाने का आश्वासन भी माननीय केंद्रीय मंत्री मनसुख माण्डविया को दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.