Fastest news from Uttarakhand

अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड को प्रचंड म्यूनिशन हार्डवेयर के टीओटी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया

देहरादून: अपोलो माइक्रो सिस्टम्स लिमिटेड, जो मिशन क्रिटिकल ऐप्लिकेशंस के लिए मज़बूत कस्टम निर्मित इलेक्ट्रॉनिक हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस के डिज़ाइन, डेवलपमेंट, असेंबल और टेस्टिंग में अग्रणी है, उन्होंने घोषणा की है कि इसे टीओटी प्रचंड म्यूनिशन हार्डवेयर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।

प्रचंड म्यूनिशन (युद्ध सामग्री) हार्डवेयर के प्रोडक्शन से संबंधित टेक्नोलॉजी ट्रांसफर के लिए कंपनी को आर्मामेंट रिसर्च एंड डेवलपमेंट एस्टेब्लिशमेंट, डीआरडीओ द्वारा शॉर्टलिस्ट किया गया है। प्रचंड एक एंटी-टैंक युद्ध सामग्री है जिसमें पूरी चौड़ाई से हमला करने की क्षमता है। टेक्नोलॉजी ट्रांसफर से कंपनी भारतीय सशस्त्र बलों के लिए प्रचंड म्यूनिशन हार्डवेयर की मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई करने में समर्थ होगी।

कंपनी को इस उत्पाद के लिए बड़ी बाज़ार संभावना की उम्मीद है और कंपनी बड़ी मात्रा में उत्पादन करने के लिए तैयार है। इसके अलावा, कंपनी ने घोषणा की है कि उसे रिलायबल टेक्नोसिस्टम्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से इलेक्ट्रॉनिक मॉड्यूल की आपूर्ति के लिए. 5.72 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।

हाल ही में कंपनी को इकोनॉमिक एक्सप्लोसिव्स लिमिटेड और एआरडीई डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) से 4.70 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। इसके अलावा, कंपनी को म्यूनिशंस इंडिया लिमिटेड द्वारा जीएनसी किट के लिए सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी घोषित किया गया है, जिसका प्रोजेक्ट मूल्य 72.26 करोड़ रुपये है।

इससे पहले, कंपनी ने घोषणा की थी कि उसे मेसर्स भारत डायनेमिक्स लिमिटेड से 10.90 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर भारी वज़न वाले टॉरपीडो हेतु अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर डिफाइंड यूनिवर्सल होमिंग सिस्टम के लिए था। यह अपनी तरह की पहली तकनीक डीआरडीओ के सहयोग से विकसित की गई थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.