Fastest news from Uttarakhand

सेल्फी लेने के दौरान पैर फिसलने के कारण पहाड़ी से गिरे युवक का पुलिस व एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू

चमोली (प्रदीप लखेड़ा): कोतवाली बद्रीनाथ को सूचना मिली कि एक व्यक्ति नरेंद्रजीत सिंह पुत्र गुलवंत सिंह उम्र 37 वर्ष निवासी लुधियाना पंजाब हाल गुरुद्वारा गोविन्द घाट चमोली सेल्फी लेते समय पैर फिसलने के कारण माणा गांव के पास अलकनंदा नदी के किनारे पहाड़ी से गिर गया है। यह घटना उस समय हुई जब नरेंद्रजीत अपनी यात्रा का आनंद ले रहे थे और प्रकृत्ति की सुंदरता को अपने मोबाइल में कैद करने का प्रयास कर रहे थे।

सूचना मिलते ही थाने से पुलिस बल और एसडीआरएफ की टीम तुरंत आपदा उपकरणों के घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस व एसडीआरएफ की टीम द्वारा स्थानीय निवासियों की सहायता से समय पर त्वरित कार्रवाई कर नरेंद्रजीत जिसे गंभीर चोटें आई थी, को रेस्क्यू कर प्राथमिक उपचार प्रदान किया गया। वहीं उपचार के लिए स्वामी विवेकानंद अस्पताल बद्रीनाथ ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया।

इस दौरान स्थानीय निवासियों व चमोली जनपद पुलिस की तत्परता ने नरेंद्रजीत की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। चमोली पुलिस ने सभी से अपील की है कि खतरनाक स्थानों पर सेल्फी या फोटो लेने व रील आदि बनाने से बचें तथा पहाडों पर प्रकृत्ति के अद्भुत सौन्दर्य का आनंद लेते समय अपनी सुरक्षा को पहली प्राथमिकता दें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.