Fastest news from Uttarakhand

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत मसूरी वासियों और पर्यावरण मित्रों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

मसूरी। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत मसूरी वासियों और पर्यावरण मित्रों को स्वच्छता की शपथ दिलाई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मसूरी के 7 साइकिल रिक्शा चालकों को विगत दिनों आपदा के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुई साइकिल रिक्शा के स्थान पर अपने निजी सहयोग से साइकिल रिक्शा भेंट किया। कैबिनेट मंत्री ने माल रोड में साइकिल रिक्शा भी चलाया और साइकिल रिक्शा की सवारी भी की।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ग़रीब कल्याण, किसान और जवान की चिंता करते हैं और आज ऐसा शुभ दिन है कि उनके जन्मदिवस के अवसर पर रोज़ी-रोटी और आर्थिकी की समस्या को ध्यान में रखते हुए सात रिक्शा चालकों को नए रिक्शा भेंट किए हैं। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने स्थानीय लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ 74 किलो बूँदी के लड्डू का कैक काटकर मोदी का जन्मदिवस मनाया।

इसके उपरांत कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने लक्ष्मणपुरी लण्ढौर स्थित विश्वकर्मा मन्दिर में भगवान विश्वकर्मा पूजन किया और सभी को विश्वकर्मा दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने लक्ष्मणपुरी लण्ढौर स्थित विश्वकर्मा मन्दिर समिति को भवन के जीर्णोधार और अन्य सामग्री के लिए 15 लाख रुपए देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 74वें जन्म दिवस की बधाई देते हुए उनके दीर्घायु की कामना की।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि आज मोदी 3.0 सरकार को 100 दिन हो गए हैं और तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में कई ऐतिहासिक फैसले और विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता संभालने के बाद सबसे पहले अगर कोई फाइल पर हस्ताक्षर किए तो वह किसानों के सम्मान निधि थी, जिसमे 10 करोड़ 30 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि दी। उन्होंने कहा कि आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर निरंतर अग्रसर है।

पीएम मोदी ने वर्ष 2014 में सत्ता संभालते ही स्वच्छ भारत अभियान का संकल्प लिया था। स्वच्छता हमारे स्वभाव और संस्कारों में होना आवश्यक है तभी यह स्वच्छ भारत अभियान का संकल्प सार्थक होगा। इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने पटरी व्यापारियों को उनकी समस्या के समाधान को भी आश्वस्त किया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष राकेश रावत, मोहन पेटवाल, सतीश ढौंडियाल, ओपी उनियाल, मण्डल महामंत्री कुशाल सिंह राणा, नरेन्द्र मेलवान, अरविंद सेमवाल, मदन मोहन शर्मा, आलोक महरोत्रा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.