Fastest news from Uttarakhand

हर्षल फाउंडेशन का दिव्यांग शिविर 28 और 29 सितंबर को अग्रवाल धर्मशाला में

देहरादून। फाउंडेशन 2014 से प्रति वर्ष निःशुल्क दिव्यांग सहायता शिविर का आयोजन करता आ रहा हैं। इसी कड़ी में अगला निःशुल्क दिव्यांग सहायता शिविर 28-29 सितंबर को अग्रवाल धर्मशाला में लगाया जा रहा है। उक्त जानकारी एक पत्रकार वार्ता के दौरान दी गई। वार्ता में संस्था की अध्यक्ष रमा गोयल ने बताया कि जयपुर से आई जयपुर फुट की टीम कैम्प स्थल पर ही नाप के अनुसार कृत्रिम हाथ, पाव, टाग, केलिपर बनाकर लगाएगी। जरूरत के अनुसार ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर , बैसाखी, स्टिक, सुनने की मशीन, चश्मे आदि भी दिए जायेगे ।

मौके पर समाज कल्याण विभाग का स्टॉल भी होगा । जहां सरकारी योजनाओं की जानकारी मिलेगी और पेंशन के फॉर्म भरे जायेगे। कौशल विकास विभाग की और से लगाए गए स्टॉल पर एंप्लॉयमेंट संबंधित सभी जानकारी मिलेगी और ट्रेनिंग के लिए रजिस्ट्रेशन होगा ।NIEPVD विभाग के स्टॉल पर अपना काम करने के लिए लोन की सुविधा भी उपलब्ध होगी। मौके पर महंत इंद्रेश अस्पताल की टीम भी मौजूद रहेगी वहीँ फिजियोथैरेपी एवं योग का कैंप में निशुल्क आयोजित किया जाएगा।

इस बार पहली बार दिल्ली की एक संस्था भी आ रहीं हैं जिसका मुख्य उद्देश्य इनको अर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाना है। पत्रकार वार्ता में संस्था की ओर से सुनील अग्रवाल, कर्नल मन्हास , ब्रिगेडियर के जी बहल, केके अग्रवाल, कुंवर राज अस्थाना, हिमांशु परिहार, कल्पना अग्रवाल, कविता अग्रवाल, निधि गर्ग, दीपा प्रसाद, गुलशन सरीन, अमिता गोयल आदि मौजूद रहे

Leave A Reply

Your email address will not be published.