Fastest news from Uttarakhand

सीएम घोषणाओं के तहत संचालित कार्यो को शीघ्र पूर्ण करें: डीएम

चमोली (प्रदीप लखेड़ा): जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बुधवार को वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री घोषणाओं की विभागवार प्रगति समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि सीएम घोषणा के तहत संचालित कार्यों को प्राथमिकता पर रखते हुए शीघ्र पूर्ण किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के विकास एवं जनता की सुविधा के लिए जो भी घोषणाएं मुख्यमंत्री द्वारा की गई है उनकों प्राथमिकता पर रखते हुए पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

वन भूमि हस्तांतरण, टेंडर प्रक्रिया एवं अन्य विभागीय एवं जिला स्तर के मामलों का त्वरित निस्तारण करें। शासन स्तर पर लंबित प्रस्तावों का प्रभावी अनुश्रवण के लिए उच्चाधिकारियों एवं शासन के विभागीय अधिकारियों से निरंतर संपर्क करें। समरेखण और भूमि विवाद प्रकरणों में जन प्रतिनिधियों के सहयोग से स्थानीय लोगों से वार्ता कर विवाद को सुलझाया जाए। सीएम घोषणा के तहत जिन कार्यो की वित्तीय स्वीकृति विभागों को मिल चुकी है

उन कार्यों को प्राथमिकता पर रखते हुए गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता एवं समयबद्धता का भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई, संस्कृति, पर्यटन, राजस्व, जिला पंचायत, युवा कल्याण, ग्रामीण निर्माण एवं अन्य विभागों के अन्तर्गत मुख्यमंत्री घोषणाओं अद्यतन जानकारी ली।

इस दौरान बताया कि विभिन्न विभागों के अन्तर्गत 312 मुख्यमंत्री घोषणाओं में से 145 कार्य पूर्ण कर लिए गए है और 167 कार्य विभिन्न स्तरों पर प्रक्रिया में है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, अपर जिलाधिकारी विवेक प्रकाश, अधिशासी अभियंता लोनिवि राजवीर सिंह चौहान सहित वर्चुअल माध्यम से सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.