Fastest news from Uttarakhand

मित्तल चेरिटीज मुंबई द्वारा कर्णप्रयाग के विद्यार्थियों को दी जाएगी नकद छात्रवृत्ति: प्रो. तलवाड़

कर्णप्रयाग/चमोली (अंकित तिवारी) : डॉ. शिवानंद नौटियाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कर्णप्रयाग में अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी अग्रवाल जातीय कोष मुंबई द्वारा छात्र शिक्षा सहायता धनराशि हेतु एक विशेष बैठक आयोजित की गई।

इस बैठक में मित्तल महिला महाविद्यालय, सरदारशहर की प्रबंधन समिति के सदस्य प्रो. के. एल. तलवाड़ ने ऑनलाइन माध्यम से जुड़े हुए अपने संबोधन में बताया कि अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी अग्रवाल जातीय कोष द्वारा कर्णप्रयाग महाविद्यालय के जरूरतमंद विद्यार्थियों को गत वर्ष से छात्रवृत्ति के लिए धनराशि प्रदान की जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस सत्र में यह धनराशि बढ़ाकर तीस हजार रुपए से साठ हजार रुपए की जा रही है, जिससे 30 विद्यार्थियों को दो-दो हजार रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी। प्रो. तलवाड़ ने बताया कि मित्तल ट्रस्ट हमेशा से जनहित के कार्यों के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने में अग्रणी रहा है।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. वी. एन. खाली ने अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी अग्रवाल जातीय कोष मुंबई का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि यह छात्रवृत्ति महाविद्यालय के निर्धन छात्र-छात्राओं के लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होगी।

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि यह छात्रवृत्ति केवल जरूरतमंद विद्यार्थियों को ही प्रदान की जाएगी। बैठक का संचालन करते हुए समिति के संयोजक डॉ. एम. एल. शर्मा ने कहा कि मित्तल ट्रस्ट के कमला देवी गौरीदत्त मित्तल महिला महाविद्यालय, सरदारशहर, चुरू, राजस्थान और कर्णप्रयाग महाविद्यालय के मध्य अनेक शैक्षणिक कार्यक्रमों में समन्वय बना रहता है, जिससे दोनों महाविद्यालयों में शैक्षणिक वातावरण को बढ़ावा मिलता है।

इस बैठक में समिति के सदस्य डॉ. हिना नौटियाल, डॉ. स्वाति सुंदरियाल, डॉ. कीर्तिराम डंगवाल, और डॉ. सुशील चंद्र सती भी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.