Fastest news from Uttarakhand

मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने प्रतिष्ठित ‘इंडिया गोल्ड कॉन्फ्रेंस रिस्पॉन्सिबल ज्वेलरी हाउस अवॉर्ड’ जीता

देहरादून:- दुनिया के सबसे बड़े आभूषण समूहों (ज्वेलरी ग्रुप) में से एक मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स को 2023-24 के प्रतिष्ठित इंडिया गोल्ड कॉन्फ्रेंस (आईजीसी) रिस्पॉन्सिबल ज्वेलरी हाउस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. भारतीय आभूषण क्षेत्र के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में शामिल यह अवॉर्ड मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स को इथिकल सोर्सिंग (नैतिक तरीके से सोर्स करने) और सस्टेनिबिलिटी के प्रति उसकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए दिया गया है.

मलाबार ग्रुप के चेयरमैन एम. पी. अहमद ने अवॉर्ड मिलने पर आभार जताते हुए मलाबार गोल्ड द्वारा अपनाए जाने वाले नैतिक तरीकों को लेकर कंपनी की प्रतिबद्धता दोहराई. उन्होंने कहा, “आईजीसी से रिस्पांसिबल ज्वेलरी हाउस अवॉर्ड प्राप्त करने पर हम काफी अधिक सम्मानित महसूस कर रहे हैं. सोने और हीरे बहुमूल्य तोहफे होते हैं, जिनका आदान-प्रदान शादी या जन्मदिन जैसे खुशी के मौके पर किया जाता है.

हम यह सुनिश्चित करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं कि इन बहुमूल्य धातुओं की सोर्सिंग वैध स्थानों से पूरी तरह से नैतिक तरीकों से किया जाए और इसमें किसी तरह का शोषण ना हो. केवल तभी ही ये उपहार पवित्रता, शुद्धता और अपनी चमक को प्रतिबिंबित कर सकते हैं, जिनके ये प्रतीक होते हैं. हम सोने के खनन से लेकर ग्राहकों तक अंतिम उत्पाद पहुंचने तक इस प्रतिबद्धता को पूरी तरह बनाए रखते हैं.”

मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के मैनेजिंग डायरेक्टर (इंडिया ऑपरेशन्स) ओ. अशेर ने अपने परिचालन वाले हर देश में वैधानिक और कर से जुड़े नियमन के अनुपालन को रेखांकित किया. ओ. अशेर ने कहा, “हम यह सुनिश्चित करते हैं कि जिन गोल्ड बार को हम खरीदते और बेचते हैं, उन्हें जिम्मेदारीपूर्वक सोर्स किया जाए और वे पूरी तरह वैधानिक हों.

हम लंदन बुलियन मार्केट एसोसिएशन (एलबीएमए) क्वालिटी-सर्टिफाइड लंदन गुड डिलीवरी बार्स (एलजीडीबी), दुबई गुड डिलीवरी बार्स (डीजीडीबी) और एचयूआईडी हॉलमार्क वाले भारतीय गुड डिलीवरी बार्स का इस्तेमाल करते हैं. मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स ने दुनियाभर में खुद को एक विश्वसनीय ज्वेलरी ब्रांड के रूप में पहले ही स्थापित कर लिया है.”

यह पुरस्कार वैध स्रोतों से जिम्मेदारीपूर्वक खनन किए गए सोने एवं हीरे की खरीद को लेकर मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स की प्रतिबद्धता को पुष्ट भी करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि हर गहना शुद्धता और पूरी प्रमाणिकता के साथ तैयार किया गया हो. बेंगलुरु के हिल्टन मान्यता बिजनेस पार्क में आयोजित एक कार्यक्रम में मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स की ओर से मैनेजिंग डायरेक्टर (इंडिया ऑपरेशन्स) ओ. अशेर ने गोल्ड पॉलिसी सेंटर के चेयरपर्सन डॉक्टर सुंदरावल्ली नारायणस्वामी से यह पुरस्कार प्राप्त किया.

इस कार्यक्रम में मलाबार गोल्ड एलएलसी के हेड ऑफ बिजनेस डेवलपमेंट सीतारामन वरदराजन, मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स में हेड ऑफ बुलियन दिलीप नारायणन, फिनमेट पीटीई लिमिटेड के निदेशक सुनील कश्यप; रैंड रिफाइनरी के सीईओ प्रवीण बैजनाथ और मलाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के कर्नाटक क्षेत्र के प्रमुख फिल्सर बाबू ने भी हिस्सा लिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.