Fastest news from Uttarakhand

फनस्कूल ने भारत में किया कैटन बोर्ड गेम का निर्माण

देहरादून: प्रमुख खिलौना निर्माता कंपनी फनस्कूल इंडिया लिमिटेड ने अस्मोडी से दुनिया के एक सबसे लोकप्रिय बोर्ड गेम कैटन के निर्माण और वितरण काअधिकार प्राप्त करके अपने अंतर्राष्ट्रीय लाइसेंस प्राप्त बोर्ड गेम की बढ़ती सूची में एक और ब्लॉकबस्टर जोड़ा है। टेबलटॉप गेम में विशेषज्ञता रखने वाली एक प्रमुख मनोरंजन कंपनी अस्मोडी की पिछले वर्ष 50 से अधिक देशों में 110 मिलियन से अधिक गेम और एक्सेसरीज़ बिकीं, जबकि दुनिया भर में 40 से अधिक भाषाओं में कैटन की 45 मिलियन से अधिक इकाइयों की बिक्री भी दर्ज की गई।

कैटन दुनिया की तलाश करने, खोज, व्यापार और निर्माण की एक शक्तिशाली, सार्वभौमिक गाथा है। रणनीति और गवेषण की बुनियादी क्षमताओं को निखारते हुए यह परिवर्तनशील परिदृश्यों में महारत हासिल करने का अवसर प्रदान करता है। कैटन की गाथा मूल्यों, इतिहास, रहस्य और रहस्यवाद में निहित है। प्रकृति के मूल रहस्यों की रक्षा करते हुए, यह वस्तुतः असीमित खोज करने का अवसर प्रदान करता है। घरेलू रूप से निर्मित कैटन गेम के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह भारत में 3499 रुपये की विशेष कीमत पर खिलाड़ियों को प्राप्त है।

इसके अतिरिक्त, इसके साथ किसी भी अंग्रेजी भाषा के कैटन विस्तार का उपयोग किया जा सकता है। इस विकास के बारे में जानकारी साझा करते हुए, फनस्कूल इंडिया लिमिटेड के सीईओ आर जसवंत ने कहा, “हम भारत में सबसे लोकप्रिय बोर्ड गेम कैटन लाने को लेकर उत्साहित हैं। हमारे ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता के साथ मेड इन इंडिया उत्पाद का अनुभव मिलेगा। कैटन 10 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है, क्योंकि यह रणनीतिक सोच और निर्णय लेने की क्षमता को प्रोत्साहित करता है।

यह हमारे समूह का एक बड़ा मुकाम है और मेक इन इंडिया अभियान में हमारे योगदान को मजबूत बनाता है। हम कई अन्य अंतरराष्ट्रीय खिलौना ब्रांडों के साथ सहयोग करने और भारतीय ग्राहकों के लिए कई दिलचस्प विकल्प लाने पर विचार कर रहे हैं।” अस्मोडी की अंतर्राष्ट्रीय विक्रय प्रमुख एलेक्सिया एब्नर ने कहा, “हमें अपने दीर्घकालिक साझेदार फनस्कूल के साथ मिलकर भारत में अपना एक प्रमुख गेम – कैटन – का उत्पादन, विपणन और वितरण आरम्भ करने की खुशी है।

भारत अस्मोडी के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है, हम इस सहयोग के लिए तत्पर हैं और हमें उम्मीद है कि इस साझेदारी के माध्यम से कैटन भारत में एक बहुत ही सफल गेम बनेगा, जैसा कि यह दुनिया के कई अन्य हिस्सों में है।” फनस्कूल इंडिया ने हमेशा अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के साथ जुड़ाव को बढ़ावा देकर भारत में अपना विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित किया है। खिलौनों के आयात के संबंध में भारतीय मानक ब्यूरो के अनिवार्य प्रमाणन के नए नियमों की कसौटी पर फनस्कूल इंडिया अंतरराष्ट्रीय खिलौना निर्माताओं के लिए एक आदर्श भागीदार बनता है एवं अपने प्रतिष्ठित गेमों का निर्माण फनस्कूल के बीआईएस-प्रमाणित फैक्ट्री में होने का विश्वास मिलता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.