Fastest news from Uttarakhand

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना स्व.अटल बिहारी की दूरगामी सोच के कारण हुआ सम्भव

देहरादून। सुबे के कृषि मंत्री गणेश जोशी (Ganesh Joshi) ने शुक्रवार को हाथीबड़कला स्थित कैंप कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री ‘भारत रत्न’ स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि एवं गोष्ठी कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने स्व.अटल बिहारी वाजपेयी का भावपूर्ण स्मरण कर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर कृषि मंत्री गणेश जोशी ने अपने संबोधन में कहा कि स्व.अटल बिहारी वाजपेयी एक प्रखर वक्ता थे। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी बल्कि अन्य दलों के लिए भी प्रेरणाश्रोत और आदर्श थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से गांवों को जोड़ने का काम भी स्व.अटल बिहारी की दूरगामी सोच के कारण ही सम्भव हो सका।

मंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का उत्तराखंड से गहरा नाता रहा, दशकों की लंबी मांग के बाद अगर उत्तराखंड देश के मानचित्र पर अलग राज्य के रूप में वजूद में आ पाया तो इसमें सबसे निर्णायक भूमिका अटल बिहारी वाजपेयी की रही। उन्होंने कहा राज्य के निर्माण में अटल बिहारी वाजपेयी का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी के कुशल मार्गदर्शन और प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी स्व. वाजपेयी के पद चिन्हों पर चलकर देश एवं प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध के समय श्रद्धेय अटल ने कहा था कि जो जवान माँ भारती की रक्षा में सीमा पर शहीद होंगे,

उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव ले जाया जाऐगा और राजकीय सम्मान के साथ वहीं उनका दाह संस्कार होगा। देश के वीर जवानों और उनके परिवारजनों के बारे में यदि किसी ने सोचा तो वह अटल बिहारी वाजपेयी थे। उन्होंने कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को गैस एजेन्सी एवं पेट्रोल पम्प आवंटित किये ताकि उनके परिवारजन सम्मान के साथ अपना जीवन-यापन कर सके।

मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उनके समय में जब केन्द्र में एक वोट से सरकार गिर गयी थी तब अगर वह चाहते तो सरकार बना सकते थे किन्तु उन्होंने जनादेश का पालन किया और अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष श्रद्धेय स्व अटल बिहारी का सम्पूर्ण जीवन राष्ट्र के प्रति समर्पित रहा है।

उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा देशहित में किए गए कार्यों के लिए राष्ट्र सदैव स्मरण रखेगा। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, मंडल अध्यक्ष ज्योति कोटिया, महानगर महामंत्री सुरेंद्र राणा, संजय नौटियाल, भूपेंद्र कठेत, दिनेश प्रधान, सतेंद्र नाथ, अंकित जोशी सहित पार्टी कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.